Liquor Policy Scam: आबकारी नीति मामले में CM केजरीवाल से CBI की पूछताछ ख़त्म; लगभग 9 घंटे हुई छानबीन
Advertisement

Liquor Policy Scam: आबकारी नीति मामले में CM केजरीवाल से CBI की पूछताछ ख़त्म; लगभग 9 घंटे हुई छानबीन

Arvind Kejriwal: दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से CBI ने तक़रीबन 9 घंटे तक छानबीन की. सीबीआई की जांच पूरी होने के बाद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक ईमानदार पार्टी है.

Liquor Policy Scam: आबकारी नीति मामले में CM केजरीवाल से CBI की पूछताछ ख़त्म; लगभग 9 घंटे हुई छानबीन

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की. जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री से तकरीबन 9 घंटे तक पूछताछ की. लंबी पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल सीबीआई हेडक्वार्टर से बाहर निकले. सीएम केजरीवाल को लेने के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के कई सीनियर लीडरान सीबीआई हेडक्वार्टर पहुंचे हुए. रविवार सुबह सवा 11 बजे से दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई अरविंद केजरीवाल से लगातार छानबीन कर रही थी. सीबीआई की जांच पूरी होने के बाद केजरीवाल ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि पूरे सम्मानजनक तरीके से सीबीआई ने मुझसे सवाल पूछे. कथित शराब घोटाला झूठ है. आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम मर जाएंगे लेकिन करप्शन नहीं करेंगे. 

जांच से पहले जारी किया था वीडियो
केजरीवाल ने सीबीआई हेडक्वार्टर जाने से पहले एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने खुद को गिरफ्तार किए जाने किए जाने का अंदेशा जाहिर किया था. केजरीवाल द्वारा यह वीडियो रविवार की सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर जारी किया गया था. इस वीडियो में उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए दावा किया था कि हो सकता है कि बीजेपी ने एजेंसी को उन्हें गिरफ्तार करने का ऑर्डर दिया हो. केजरीवाल को सीबीआई के समन के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस ने पार्टी के कई सीनियर नेताओं को हिरासत में लिया.

 

ईडी और सीबीआई पर साधा निशाना
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ईडी और सीबीआई की कार्रवाही पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी  देश की जनता के लिए एक उम्मीद की किरण बनकर उभरी है और यही वजह है कि अपोजिशन उसे कुचलने की भरपूर कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि पिछले 75 साल में  आम आदमी पार्टी की तरह किसी भी पार्टी को निशाना नहीं बनाया गया. उन्होंने कहा , ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि हमारी पार्टी ने लोगों में उम्मीद जगाई है कि वह गरीबी खत्म कर देगी और उन्हें शिक्षित बनाएगी. वे हमें निशाना बनाकर इस उम्मीद को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

Watch Live TV

Trending news