नीतीश कुमार को झटके पर झटका दे रही है भाजपा; 17 JDU सदस्यों में से 15 BJP में शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1350640

नीतीश कुमार को झटके पर झटका दे रही है भाजपा; 17 JDU सदस्यों में से 15 BJP में शामिल

Dadra and Nagar Haveli district panchayat JDU members join BJP: दादरा एवं नागर हवेली जिला पंचायत के 17 जद(यू) सदस्यों में से 15 सदस्यों ने अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा ज्वॉइन कर लिया है. इससे पहले अरूणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में जदयू के विधायकों ने अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे.  

नीतीश कुमार

सिलवासाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) जहां एक तरफ 2024 के लोकसभा में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्षी दलों और नेताओं को एक जुट करने में लगे हैं, वहीं दूसरी तरफ भाजपा नीतीश कुमार को लगातार एक के बाद एक झटका दे रही है. अरूणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में जदयू के विधायकों को भाजपा में मिलाने के बाद भाजपा ने जदयू को एक और झटका दिया है. जनता दल यूनाइटेड को करारा झटका देते हुए दादरा और नागर हवेली (Dadra and Nagar Haveli) जिला पंचायत के 17 में से 15 सदस्य और पार्टी की इस केंद्रशासित प्रदेश की इकाई के अध्यक्ष भाजपा में शामिल हो गए हैं. दोनों ही दलों के पदाधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी है. जिला पंचायत अध्यक्ष उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने दल-बदल किया है.

जदयू को तोड़कर तीन सीटों से 15 पर पहुंची भाजपा 
दादरा और नागर हवेली जिला पंचायत 20 सदस्यीय निकाय है, जिसका चुनाव दो साल पहले हुआ था. उस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सिर्फ तीन सीट जीतकर दूसरे नंबर पर रही थी. जद (यू) की दादरा और नागर हवेली, दमन और दीव इकाई के अध्यक्ष धर्मेश चौहान सोमवार को अपनी टीम के साथ भाजपा में शामिल हो गए और भाजपा ने उन्हें पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया है.
वहीं, डीएनएच, दमन एवं दीव केंद्रशासित प्रदेश के पंचायत सचिव ने सोमवार को 15 जदयू सदस्यों की नई पार्टी से संबद्धता को लेकर अधिसूचना जारी की है, जिन्होंने डीएनएच पंचायत के सदस्य (दलबदल के आधार पर अयोग्यता) नियमावली, 2014 के प्रावधानों के तहत पाला बदल लिया है. भाजपा ने डीएनएच जिला पंचायत की 20 में से महज तीन सीट ही जीती थीं. 

जिला पंचायत से छूटा जदयू का कब्जा 
भाजपा की दादरा और नागर हवेली और दमन एवं दीव इकाई के सद्र दीपेश टांडेल ने बताया कि जदयू के 15 सदस्यों के भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अब पंचायत में पार्टी का संख्याबल अब 18 पहुंच गया है. गौरतलब है कि डीएनएच में नगरपालिका का शासन भाजपा के हाथों में था, जबकि जिला पंचायत जदयू के कब्जे में था. जदयू कुछ वक्त पहले तक बिहार और केंद्र में भाजपा के साथ थी. उसने हाल में भाजपा से नाता तोड़कर राजद के साथ बिहार में सरकार बना ली है. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

Trending news