Corona in India: कोरोना के इस वैरिएंट से सरकार भी डरी, उठा रही सख्त कदम
Advertisement

Corona in India: कोरोना के इस वैरिएंट से सरकार भी डरी, उठा रही सख्त कदम

Corona in India: भारत में कोरोना वायरल का एक बार फिर से डर सताने लगा है. ऐसे में सरकार ने इससे निपटने के लिए कई कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. सरकार ने विदेशों से आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी है.

Corona in India: कोरोना के इस वैरिएंट से सरकार भी डरी, उठा रही सख्त कदम

Corona in India: कोरोना वायरस ने एक बार फिर से कहर मचाना शुरू कर दिया है. चीन में कोरोना के हर दिन हजारों केस आ रहे हैं. इसी के पेशे नजर भारत में भी इसे लेकर चिंता बढ़ने लगी है. लोग डरे हुए हैं कि कहीं एक बार फिर से उन्हें लॉकडाउन का सामना न करना पड़े. ऐसे में भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मनडाविया ने बीते कल यानी 21 दिसंबर को एक मीटिंग ली और कोरोना के हालात का जायजा लिया. उधर कोरोना के ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीएफ.7 (Omicron BF.7) और बीएफ.12 (BF.12) भारत में पाए गए हैं. इससे केंद्र सरकार चौकन्नी हो गई है. 

गुजरात ओडिशा में मिले नए वैरिएंट

बीएफ.7 (Omicron BF.7) और बीएफ.12 (BF.12) वैरिएंट के मामले गुजरात और ओडिशा में आ चुके हैं. हालांकि सरकार का कहना है कि इससे डरने की जरूरत नहीं है. इसके सरकार ने कई कदम उठाए हैं जैसे कि एयरपोर्ट पर रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी है. सरकार ने इस वायरस से बचने के लिए कई निर्देश जारी किए हैं. 

यह भी पढ़ें: कोविड की चिंता बढ़ते ही फार्मा कंपनियों के शेयर में उछाल; गुजरात में मिला BF-7 वायरस

सरकार ने जारी किए दिश निर्देश

सरकार का कहना है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. इसलिए सरकार की तरफ से मुताल्लिका महकमा से होशियार रहने के आदेश दिए गए हैं. केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वह कोविड पॉजिटिव के सभी केसों के सैंपल INSACOG जीनोमम सीक्वेंसिंग लैब में भेजे. सरकार ने विदेश से आने वाले सभी लोगों की सैंपलिंघ शुरू का हुक्म दिया है. इस पर काम शुरू भी हो गया है. 

ठीक हुए मरीज

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ओमिक्रॉन के बीएफ.7 और बीएफ.12 वेरिएंट के तीन मरीज आए थे. इसके अलावा ओडिशा से एक मामला सामने आया था. मरीजों का इलाज किया गया और वह अब ठीक हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news