दिल्ली में कोरोना कम करने के लिए दुकानदारों ने कसी कमर, जानें क्या है प्लान
Advertisement

दिल्ली में कोरोना कम करने के लिए दुकानदारों ने कसी कमर, जानें क्या है प्लान

Covid in Delhi: दिल्ली में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं ऐसे में यहां के दुकानदारों ने कोरोना के केसेज पर काबू पाने के लिए नई पहल की शुरूआत की है. 

 

दिल्ली में कोरोना कम करने के लिए दुकानदारों ने कसी कमर, जानें क्या है प्लान

Covid in Delhi: दिल्ली में कोरोना का मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली में लॉकडॉउन न लगे और कारोबार ठीक से चलता रहे इसके लिए यहां के दुनकानदारों ने बीड़ा उठाया. दुकानदारों ने कोरोना न फैले इसके लिए उन ग्राहकों को सामान देने से इंकार करने की योजना बनाई है जो मास्क नहीं पहनते हैं. 

मास्क पहनने की हुई अपील

दिल्ली के सरोजनी नगर में ग्राहकों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है. यहां हाल ही में मास्क पहनने और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने को लेकर अनाउंसमेंट भी हुई है. 

दुकानदार भी पहनेंगे मास्क

सरोजनीनगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अशोक रंधावा का कहना है कि "लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इसके लिए सभी व्यपारियों ने तय किया है कि दुकान पर भी स्टाफ मास्क पहनेंगे. इसके साथ ही बाजार को जोड़ने वाले छह गेट पर भी लोगों से अपील की जा रही है कि वो मास्क पहनकर ही बाजार में जाएं."

यह भी पढ़ें: NC अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला का BJP पर निशाना; कहा- मुग़ल इतिहास को मिटाया नहीं जा सकता

हफ्ते के आखिर में बढ़ते हैं ग्राहक

रंधावा के मुताबिक "हफ्ते के आखिर में 70-80 हजार लोग खरीदारी करने आते हैं. ऐसे में कोरोना बढ़ने का सबसे ज्यादा खतरा यहीं है. ऐसे में जिम्मेदारी बनती है कि ग्राहकों और स्टाफ को कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाए."

दिल्ली में बढ़े कोरोना के मरीज

ख्याल रहे कि दिल्ली में शनिवार को 535 नए कोरोना केसेज सामने आए हैं. जबकि 634 मरीज सेहतमंद हुए हैं. हालांकि कोरोना से किसी की जान नहीं गई. शुक्रवार को 700 से ज्यादा मरीज सामने आए. दिल्ली में 2321 लोगों की कोरोना जांच हुई जिनमे से 23.05 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए. दिल्ली में कोरोना के 2232 सक्रिय मरीज हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news