पंजाबः भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन
Advertisement

पंजाबः भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Congress Jalandhar MP Santokh Singh Chaudhary dies during Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस सांसद संतोख सिंह 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में वह जालंधर से दूसरी बार सांसद बने थे. इस हादसे के बाद यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है.

कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह

चंडीगढ़ः कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का शनिवार को पंजाब में पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. फिल्लौर कस्बे में यात्रा के दौरान सिंह गिर गए थे. उन्हें एंबुलेंस से फगवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में वह जालंधर से दूसरी बार सांसद बने थे. इस हादसे के बाद यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है.
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने यह जानकारी दी थी. पदयात्रा में फिल्लौर में वह बेहोश हो गए थे. यात्रा में मौजूद रहे बाजवा ने बताया कि चौधरी को फगवाड़ा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अपने पंजाब चरण के तहत शनिवार सुबह यहां लाढ़ोवाल से आगे बढ़ी थी. 

कांग्रेस और भाजपा सहित कई नेताओं ने जताया दुःख 
इस हादसे की खबर सुनकर कांग्रेस के कई नेताओं ने सिंह को श्रद्धांजलि दी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा अध्यक्ष ओम विड़ला ने सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. मान ने ट्वीट किया, “जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.“ सांसद के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट कर कहा कि सांसद संतोख सिंह चौधरी जी के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके पूरे परिवार के साथ हैं. वाहेगुरु जी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. “ 

शनिवार से पंजाब से शुरू हुई थी यात्रा 
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शनिवार सुबह यहां लाढ़ोवाल से शुरू हुई थी. इस पदयात्रा ने लोहड़ी पर्व की वजह से शुक्रवार को एक दिन का ब्रेक लिया था. यात्रा का पंजाब चरण बुधवार को फतेहगढ़ साहिब में सरहिंद से शुरू किया गया था. यात्रा के दौरान कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सांसद मनीष तिवारी समेत कई अन्य नेताओं ने गांधी के साथ पदयात्रा कर रहे थे. तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी को श्रीनगर में खत्म होनी है, जहां राहुल जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे. इसस पहले यह पदयात्रा अबतक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से होकर गुजर चुकी है.

Zee Salaam

Trending news