पीएचडी स्टूडेंट और Niti Ayog के साथ काम कर चुकीं चेइस्ता को ट्रक ने कुचला, लंदन में कर रही थीं पढ़ाई
Advertisement

पीएचडी स्टूडेंट और Niti Ayog के साथ काम कर चुकीं चेइस्ता को ट्रक ने कुचला, लंदन में कर रही थीं पढ़ाई

Indian Student Died in London: लंदन में पीएचडी कर रहीं और नीती आयोग के साथ काम कर चुकी चेइस्ता की एक एक्सीडेंट में मौत हो गई है. उन्हें एक कूड़े के ट्रक ने कुचल दिया है.

पीएचडी स्टूडेंट और Niti Ayog के साथ काम कर चुकीं चेइस्ता को ट्रक ने कुचला, लंदन में कर रही थीं पढ़ाई

Indian Student Died in London: एक 33 साल की भारतीय छात्रा को पिछले सप्ताह साइकिल से अपने लंदन स्थित घर लौटते समय एक ट्रक ने कुचल दिया. चेइस्ता कोचर, जिन्होंने पहले सार्वजनिक नीति थिंक-थैंक नीति आयोग के साथ काम किया था, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पीएचडी कर रही थीं. नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने एक ऑनलाइन पोस्ट में उनके निधन की खबर साझा की है.

अमिताभ ने किया ट्वीट

उन्होंने ट्वीट किया,"चेइस्ता कोचर ने @NITIAayog में LIFE कार्यक्रम में मेरे साथ काम किया. वह Nudge यूनिट में थीं और LSE में व्यवहार विज्ञान में पीएचडी करने गई थीं. लंदन में साइकिल चलाते समय एक भयानक यातायात घटना में उनका निधन हो गया. वह उज्ज्वल, मेधावी और बहादुर थीं. आरआईपी."

कूड़े के ट्रक ने मारी टक्कर
कोचर को 19 मार्च को एक कचरा ट्रक ने टक्कर मार दी थी. दुर्घटना के समय उनके पति प्रशांत उनसे आगे थे. उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उनके पिता लेफ्टिनेंट जनरल एसपी कोचर (सेवानिवृत्त), जो उनका शव लेने के लिए लंदन में हैं. उन्होंने उनकी यादों का एक पोस्ट लिंक्ड इन पर साझा किया है. 

उन्होंने लिखा,"मैं अभी भी लंदन में अपनी बेटी चेइस्ता कोचर के अवशेषों को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा हूं. 19 मार्च को एलएसई से साइकिल चलाते समय, जहां वह अपनी पीएचडी कर रही थी, एक ट्रक ने उसे कुचल दिया था. इसने हमें और उसके बड़े परिवार को तबाह कर दिया है दोस्त."

गुरुग्राम की रहने वाली थीं चेइस्ता

चेइस्ता कोचर, जो पहले गुरुग्राम में रहती थीं, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में संगठनात्मक व्यवहार प्रबंधन में पीएचडी करने के लिए पिछले सितंबर में लंदन चली गई थीं. उन्होंने पहले दिल्ली विश्वविद्यालय, अशोक विश्वविद्यालय और पेंसिल्वेनिया और शिकागो विश्वविद्यालयों में पढ़ाई की है. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह 2021-23 के दौरान नीति आयोग में भारत की राष्ट्रीय व्यवहार अंतर्दृष्टि इकाई में एक वरिष्ठ सलाहकार थीं.

Trending news