मीरा रोड: दो ग्रुपों में झड़प के बाद इमारतों पर बुलडोजर की कार्रवाई
Advertisement

मीरा रोड: दो ग्रुपों में झड़प के बाद इमारतों पर बुलडोजर की कार्रवाई

Bulldozer Action: राम मंदिर के उद्घाटन के एक दिन पहले मीरा रोड में हिंदू मुसलमानों के दरमियान झड़पें हुईं. इसके बाद यहां अतिक्रमण पर बुलडोजर कार्रवाई हुई.

मीरा रोड: दो ग्रुपों में झड़प के बाद इमारतों पर बुलडोजर की कार्रवाई

Bulldozer Action: मुंबई के पास मीरा रोड पर दो धार्मिक समुदायों के बीच झड़प के लिए 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके के बाद, जिला प्रशासन ने 'अवैध अतिक्रमण' का हवाला देते हुए कई इमारतों और झोपड़ियों को निशाना बनाया. मंगलवार, 23 जनवरी को कई इमारतों को ढहाने के लिए बुलडोज़र चलवाए.

जब बुलडोजर कार्रवाई हो रही थी तब बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया. पुलिस के मुताबिक, 15 अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया है. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) टीम सहित पुलिस कर्मयों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई.

आपको बता दें कि मुंबई के मीरा रोड में राम मंदिर उद्घाटन से एक दिन पहले 21 जनवरी को रैली निकाली गई थी. इन रैलियों से हिंदू मुसलमान में झड़पें हुईं. इसके बाद पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस उपायुक्त जयंत बजबले ने कहा कि संघर्ष तब शुरू हुआ जब हिंदुत्व समुदाय के कुछ सदस्यों ने मुस्लिम बहुल इलाके में 'जय श्री राम' के नारे लगाए. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, "रविवार रात करीब 11 बजे दो धार्मिक समुदायों के बीच संघर्ष तब शुरू हुआ जब हिंदू समुदाय के कुछ लोग मुंबई से सटे मीरा रोड के नया नगर इलाके में 3-4 वाहनों में नारे लगा रहे थे."

इस मामले पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि ऐसी कोई भी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

इस मामले के बाद सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लोगों को भड़काने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डीसीपी जयंत बजबले ने कहा, मुंबई से सटे मीरा रोड में दो समुदायों के बीच झड़प के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. अबू शेख नाम के शख्स का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह लोगों को भड़काते हुए नजर आ रहा था. इस वीडियो को पोस्ट करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और मीरा भयंदर पुलिस ने दो दिन की हिरासत मांगी है.

Trending news