FIR दर्ज होने के बाद बोले बृज भूषण शरण, कहा- इस्तीफा देने का मतलब है मैंने...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1673436

FIR दर्ज होने के बाद बोले बृज भूषण शरण, कहा- इस्तीफा देने का मतलब है मैंने...

Brij Bhushan Singh Sharan: भारतीय जनता पार्टी के नेता बृज भूषण शरण ने अपने इस्तीफे को लेकर बड़ा बयान दिया है. साथ ही पहलवानों की मांगों पर कटाक्ष किया है. जानिए आखिर FIR दर्ज होने के बाद क्या बोले.

FIR दर्ज होने के बाद बोले बृज भूषण शरण, कहा- इस्तीफा देने का मतलब है मैंने...

Brij Bhushan Sharan: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृज भूषण शरण के खिलाफ कई एथलीट्स दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से भाजपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज करने का हुक्म दिया है. हालांकि प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का कहना है कि बृज भूषण शरण के जेल जाने और इस्तीफा देने तक वो डंटे रहेंगे. 

इस बीच खुद बृज भूषण का बयान सामने आया है. शनिवार को उन्होंने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे क्योंकि इस्तीफा देने का मतलब होगा कि उन्होंने उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को कबूल कर लिया है. बृज भूषण ने पत्रकारों से कहा, "इस्तीफा देना कोई बड़ा मुद्दा नहीं है लेकिन मैं अपराधी नहीं हूं. अगर मैंने इस्तीफा दिया तो इसका मतलब होगा कि मैंने पहलवानों के आरोपों को कबूल कर लिया है. मेरा कार्यकाल लगभग समाप्त (अगले महीने) हो गया है. सरकार ने तीन मेंबरी कमेटी गठित की है और चुनाव 45 दिनों में होंगे. मेरा कार्यकाल चुनावों के बाद खत्म हो जाएगा."

उन्होंने कहा, "रोजाना पहलवान नई मांग ले आते हैं. उन्होंने एफआईआर की मांग की, एफआईआर दर्ज कर ली गयी और अब वे कह रहे हैं कि मुझे जेल भेजा जाए और मुझे सभी पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए. मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की वजह से सांसद हूं और न कि विनेश फोगाट की वजह से. सिर्फ एक परिवार और अखाड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं और हरियाणा के 90 फीसदी पहलवान मेरे साथ हैं."

बृज भूषण ने कहा, "उनके प्रदर्शन से पहले वे मेरी सराहना करते थे. अपनी शादियों में बुलाते थे, मेरे साथ तस्वीरें खिंचवाते थे और मेरा आशीर्वाद लेते थे. उन्होंने 12 वर्षों तक किसी पुलिस थाने, खेल मंत्रालय या महासंघ में मेरी शिकायत (यौन शोषण) नहीं की."

शनिवार को इससे पहले कांग्रेस महा सचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जंतर-मंतर पर पहलवानों से मुलाकात की. इस बारे में पूछने पर बृज भूषण ने कहा, "मैं शुरूआत से ही कह रहा हूं कि कुछ उद्योगपति और कांग्रेस इस प्रदर्शन के पीछे है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news