Boiler Exploded in Rewari: रेवाडी की फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 40 मजदूर अस्पताल में भर्ती
Advertisement

Boiler Exploded in Rewari: रेवाडी की फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 40 मजदूर अस्पताल में भर्ती

Boiler Exploded in Rewari: हरियाणा के रेवाडी के धारूहेड़ा इंडस्ट्रियल इलाके में बड़ी घटना हुई है. यहा एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में बॉयलर ब्लास्ट हो गया. जिसमें 40 मजदूर ज़ख्मी हो गए. पढ़ें पूरी खबर

Boiler Exploded in Rewari: रेवाडी की फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 40 मजदूर अस्पताल में भर्ती

Boiler Exploded in Rewari: शनिवार शाम धारूहेड़ा इंडस्ट्रियल इलाके में एक स्पेयर पार्ट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में बॉयलर विस्फोट हो गया. जिसमें कम से कम 40 मजदूर घायल हो गए. पुलिस ने जानकारी दी है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किसी मजदूर की मौत की जानकारी नहीं आई है.

रेवाड़ी की फैक्ट्री में ब्लास्ट

यह विस्फोट धारूहेड़ा में लाइफ लॉन्ग कंपनी नामक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में हुआ है. जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. रेवारी सिविल अस्पताल से एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को वहां से इलाज के लिए पहुंचाया गया.

पुलिस ने दी जानकारी

रेवाडी के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के उप-निरीक्षक प्रमोद कुमार ने कहा, "लगभग 40 मजदूरों को रेवाडी, धारूहेड़ा, गुरुग्राम और दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है और सभी कर्मचारी अब स्थिर हैं.

उन्होंने आगे कहा,"एक मरीज, जिसे गंभीर चोट लगी थी, उसे पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीजीआईएमएस), रोहतक में रेफर किया गया था. हमने दूसरे अस्पतालों को भी सतर्क कर दिया है.' दो और मरीजों को पीजीआईएमएस में शिफ्ट किया जाएगा. सिविल अस्पताल में डॉक्टरों ने इलाज शुरू कर दिया है.'

डॉक्टर ने क्या कहा?

सिविल अस्पताल के डॉक्टर ने मजदूरों की कंडीशन की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि कुछ मजदूरों को 70% से अधिक चोटें आई हैं. रेवाडी सिविल अस्पताल में इलाज करा रहे मजदूर मनीष कुमार ने कहा कि वे शाम करीब 7 बजे काम कर रहे थे और अचानक विस्फोट हो गया.

150 मजदूर कर रहे थे काम

मनीष ने आगे कहा,"जब घटना हुई तब लगभग 150 लोग काम कर रहे थे और विस्फोट के पीछे के कारणों का पता नहीं चला है. कम से कम 40 कर्मचारी झुलस गए हैं." हालाँकि, मजदूरों ने आरोप लगाया कि 100 से अधिक लोग घायल हो गए और अभी भी कुछ कर्मचारी अंदर फंसे हुए हैं. उधर, पुलिस ने आरोपों से इनकार किया है.

Trending news