पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का BJP 2024 में उठाएगी फायदा? समझें सत्यपाल मलिक का इशारा
Advertisement

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का BJP 2024 में उठाएगी फायदा? समझें सत्यपाल मलिक का इशारा

भारतीय कुश्ती महासंघक के अध्यक्ष और भापजा नेता बृजभूषण की गिरफ्तार की मांग को लेकर पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मामले में भाजपा नेता सत्यपाल मलिक ने बड़ी बात बोली है.

 

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का BJP 2024 में उठाएगी फायदा? समझें सत्यपाल मलिक का इशारा

जम्मू व कश्मीर के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर अक्सर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलते हैं. वह अपनी ही पार्टी भाजपा की कई कमियों को निकालकर आलोचना करते हैं. जंतर मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन पर सत्यपाल मलिक ने अपनी राय रखी है. उनका कहना है कि 'जो हमारी बेटियों के साथ वह गलत हुआ.'

2024 में हटाएंगे

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान आंदोलन कर रहे हैं. यौन शोषण का इल्जाम लगाकर पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इसी मामले में सत्यपाल मलिक ने कहा है कि "बृज भूषण को भी हटाएंगे और उनका समर्थन करने वालों को भी हटाएंगे."

पहलवानों को दिया समर्थन 

सत्यपाल मलिक ने कहा कि वह पहलवानों के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं. उन्होंन पहलवानों से निवेदन किया कि वह राजस्थान आएं. उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि राजस्थान में उनकी दुर्गति करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर पहलवानों का समर्थन करते रह तो सरकार माफी मांग कर इनकी मांगे जरूर मानेगी. 

यह भी पढ़ें: Delhi News: अंकित और किशन ने की फ्लैट में दो महिलाओं की हत्या, पेशे से हैं टीचर

लाशों पर खड़े होकर लड़ा चुनाव

पुलवामा हमले के बारे में एक बार फिर मलिक ने कहा कि "पुलवामा हमले में 40 जवानों की लाश पर खड़े होकर उन्होंने (भाजपा) ने चुनाव लड़ा. मैंने पीएम मोदी को बोल दिया था कि शहादत में हमारी कमी रही थी. देश के एनएसए अजीत डोभाल ने भी मेरे से एस मामले में चुप रहने की बात कही थी."

जवानों को नहीं दिए जहाज

पुलवामा मामले के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए मलिक ने कहा कि "इस मुद्दे को पाकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया लेकिन जांच नहीं की गई. जवानों को जहज नहीं दिए गए."

क्या है पुलवामा मामला?

दरअसल 14 फरवरी 2019 में जम्मू व कश्मीर के पुलवामा में आरमी के जवानो को ले जाने वाले वाहनों पर हमला हुआ. इसमें 40 जवान शहीद हो गए. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news