Budget 2023: बजट को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए BJP ने कसी कमर, जानें क्या है प्लान?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1552387

Budget 2023: बजट को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए BJP ने कसी कमर, जानें क्या है प्लान?

Budget 2023: मोदी सरकार यह सबसे आखिरी बजट है. ऐसे में बीजेपी इसे भुनाने की कोशिश कर रही है. सरकार का प्लान है कि वह बजट के 'जन समर्थक' उपायों को अवाम तक पहुंचाएगी.

Budget 2023: बजट को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए BJP ने कसी कमर, जानें क्या है प्लान?

Budget 2023: वित्त मंत्री निर्मला सीतारण आज साल 2023-24 का बजट पेश करने जा रही हैं. इस बजट से आम लोगों को काफी उम्मीदें हैं. यह बजट मोदी सरकार का आखिरी बजट है. ऐसे में बीजेपी ने इस बजट को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए कई प्लान बनाए हैं. बीजेपी इस बटज की जानकारी को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए 12 दिन तक अभियान चालएगी. बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और कई बड़े नेता सेमिनार में हिस्सा लेंगे. 

बजट प्रचार के लिए समिति बनी

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बजट के प्रचार के लिए एक समिति बनाई है. इस समिति के अध्यक्ष सुशील मोदी हैं. इस समिति में सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. जिन राज्यों में बीजीपी का शासन नहीं है वहां के नेता प्रतिपक्ष इसमें हिस्सा लेंगे. यह काम 1 से 12 फरवरी तक चलेगा 

यह भी पढ़ें: ट्विटर को क्या बनाना चाहते हैं एलन मस्क? अब ये नया फीचर लाने वाली है कंपनी

बजट के बाद होगी मीटिंग

बताया जाता है कि जैसे ही बजट पेश होगा उसके तुरंत बाद बीजेपी एक मीटिंग करेगी. इसमें बजट की खास बातें समझाई जाएंगी. नेता आम जनता को बजट के बारे में जानकारी देने के लिए 1 से 12 फरवरी तक पूरे देश में अभियान चलाएंगे. 

50 शहरों में होगा प्रचार

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जो समिति बनाई है वह हर जिलों में प्रेस कांफ्रेंस करेगी, सेमिनार आयोजित करेगी. इस समिति में सुशील मोदी के अलावा सुनील बंसल, किसान -युवा विंग के प्रमुखों सममेत 9 सदस्य हैं. बताया जाता है कि पार्टी के नेता देश के 50 अहम शहरों में बजट में घोषित 'जन समर्थक' उपायों के बारे में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

ख्याल रहे कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार यानी 1 जनवरी को संसद में आम बजट पेश करेंगी. इससे पहले दिन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के दोनों सदनों को खिताब किया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news