बिहार: पूर्णिया सीट पर राजद-कांग्रेस में आर या पार, पप्पू यादव ने इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात
Advertisement

बिहार: पूर्णिया सीट पर राजद-कांग्रेस में आर या पार, पप्पू यादव ने इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर जारी है. क्योंकि यह सीट राजद कोटे में चली गई है. यहां से राजद ने बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन दूसरी तरफ इस सीट से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद पप्पू यादव भी अड़े हुए हैं.   

 

बिहार: पूर्णिया सीट पर राजद-कांग्रेस में आर या पार, पप्पू यादव ने इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में विपक्षी महागठबंधन "इंडिया" में काफी खींचतान के बाद सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर सहयोगी दलों में सहमति हन गई. लेकिन पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर घमासान अब भी जारी है. यह सीट राजद कोटे में चली गई है. यहां से राजद ने बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन दूसरी तरफ इस सीट से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद पप्पू यादव भी अड़े हुए हैं.   
 
पूर्व सांसद व कांग्रेस के नेता ने इशारों ही इशारों में यहां से चुनाव लड़ने का संकेत देकर सियासी माहौल को और गर्म कर दिया है. पप्पू यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट में 4 जून को "जनता की भावना के मुताबिक" पूर्णिया संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस का ही झंडा लहराएगा.

पप्पू यादव का ये है संकल्प
सीट बंटवारे के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता ने कांग्रेस का झंडा उनके हाथों में दे दिया है और जनता ही यहां कांग्रेस पार्टी के झंडे को स्थापित करेगी. उन्होंने कहा, "देश पहले है और पार्टी उसके बाद. हमारे नेता राहुल गांधी ने देश के लिए बड़े लेवल पर 'इंडिया' गठबन्धन का संकल्प लिया है, जिसका मकसद है नरेंद्र मोदी की सरकार को सत्ता से बाहर फेंकना है. इसमें हमारा सहयोग बना रहेगा."

उन्होंने कहा कि भाकपा सेक्रेटरी डी. राजा की बीवी वायनाड सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हें, फिर भी 'इंडिया' गठबंधन बेहद मजबूत है. बिहार में भी महागठबंधन को मजबूत रखने का फैसला सेंट्रल लीडरशिप ने लिया है, और वह उसके साथ हैं. उन्होंने कहा कि वह इसी संकल्प के साथ में पूर्णिया की जनता के बीच जाएंगे.

पप्पू यादव ने कहा कि मेरा लक्ष्य सिरफ जनता की भावनाओं के साथ खड़े रहकर राहुल गांधी को पीएम बनानाहै. उन्होंने कहा कि सीमांचल ( पूर्णिया. अररिया, किशनगंज, कटिहार ) की जनता कांग्रेस के झंडे से प्यार करती है इसलिए "मेरा लक्ष्य होगा कि यहां कांग्रेस को और मजबूत करूं".

गौरतलब है कि कांग्रेस में शामिल होने से पहले ही पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. लेकिन इसके बाद भी ये सीट महागठबंधन के सहयोगी दल राजद ने यहां से बीमा भारती को चुनाव चिन्ह दे दिया. हालांकि, बाद में ये सीट बंटवारे में राजद कोटे में चली गई. अब देखना दिलचस्प यह होगा कि यहां से अगर पप्पू यादव नोमिनेशन दाखिल करते हैं या नहीं.

माना जा रहा है कि अगर पप्पू यादव चुनावी मैदान में आते हैं तो मुकाबला काफी रोचक और त्रिकोणीय हो जाएगा. बता दें कि यह सीट NDA के सीट बंटवारे में जेडीयू के खाते में आई है.यहां से जेडीयू ने मैजूदा सांसद संतोष कुशवाहा को फिर से मैदान में उतारा है.  

 

 

 

 

Trending news