Seema-Sachin News: सीमा को नोएडा कोर्ट में होना होगा पेश, पति हैदर ने लगाई थी गुहार; जानें मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2224468

Seema-Sachin News: सीमा को नोएडा कोर्ट में होना होगा पेश, पति हैदर ने लगाई थी गुहार; जानें मामला

Seema-Sachin News: सीमा हैदर को नोएडा कोर्ट में पेश होना होगा. उनके पति ने पाकिस्तान में भारत की अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है. उन्होंने अपने बच्चों की कस्टडी की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर

Seema-Sachin News: सीमा को नोएडा कोर्ट में होना होगा पेश, पति हैदर ने लगाई थी गुहार; जानें मामला

Seema-Sachin News: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर, जो पिछले साल अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए अवैध रूप से भारत आ गई थी, उन्हें नोएडा की एक पारिवारिक अदालत ने तलब किया है. सीमा हैदर ने पाकिस्तान में गुलाम हैदर नाम के शख्स से शादी की थी. लेकिन वह अपने चार बच्चों को लेकर अवैध तौर पर भारत आ गई थी. यहां आकर सीमा ने सचिन से शादी की. सीमा और सचिन को पब्जी मोबाइल गेम खेलने के दौरान प्यार हुआ था. पहली ही मुलाकात में दोनों ने काठमांडू में शादी की थी. 

क्या है मामला?

कराची में रहने वाले गुलाम हैदर ने एक भारतीय वकील के जरिए से नोएडा की पारिवारिक अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसमें सचिन मीना के साथ सीमा की शादी की वैधता को चुनौती दी गई थी. अपनी याचिका में गुलाम हैदर ने अपने बच्चों के धर्म परिवर्तन को भी चुनौती दी थी. गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक का दावा है कि सीमा ने गुलाम हैदर से तलाक नहीं लिया था और ऐसे में उसकी सचिन से शादी वैध नहीं है.

कैसे गुलाम हैदर ने की थी अपील

सीमा हैदर को 27 मई तक कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है. गुलाम हैदर ने अपने चार बच्चों की कस्टडी पाने में मदद के लिए सबसे पहले एक शीर्ष पाकिस्तानी वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी से संपर्क किया था. इसके बाद बर्नी ने अली मोमिन को भारत में नियुक्त किया और उन्हें भारतीय अदालतों में कानूनी कार्यवाही शुरू करने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी भेजी.

बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में सीमा ने पहले कहा था कि उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया है और पाकिस्तान लौटने से इनकार कर दिया है. सीमा हैदर का दावा है कि उनके बच्चों ने भी हिंदू धर्म अपना लिया है. हालांकि इंटरनेशनल कानून के हिसाब से नाबालिग बच्चों का धर्मपरिवर्तन गैर कानूनी है.

Trending news