Bihar News: कटिहार में प्रदर्शकारियों पर पुलिस की फायरिंग, एक की मौत दो घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1797396

Bihar News: कटिहार में प्रदर्शकारियों पर पुलिस की फायरिंग, एक की मौत दो घायल

Bihar News: बिहार के कटिहार में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की है. इस घटना में एक की मौत हो गई है और दो लोग घायल हुए है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Bihar News: कटिहार में प्रदर्शकारियों पर पुलिस की फायरिंग, एक की मौत दो घायल

Bihar News: बिहार के कटिहार जिले में अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर तय कार्यक्रम के तहत आज बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्थानीय जन प्रतिनिधि बारसोई प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिस के घेराबंदी को तोड़कर बिजली कार्यलय में तोड़फोड़ करने लगे. 

प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और भीड़ ती्तर-बीतर करने के लिए लीठी चार्ज किया है. पुलिस फायरिंग में 3 लोगों को गोली लगी है. इस घटना में एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई है. 

जानकारी के मुताबिक, घायलों को इलाज के लिए सिलीगुड़ी भेजा गया है. बारसोई अनुमंडल के डीएसपी ने फिलहाल एक मौत की पुष्टी की है. इस घटना के बाद पुरे इलाके में तनाव है. इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस के उच्च अधिकारी घटनास्थल के तरफ रवाना हो चुके है. 

वहीं इस को लेकर कटिहार के बलरामपुर विधायक महबूब आलम ने इस घटना में मारे गए परिवार को सरकार से 20 लाख का मुआवजा देने की मांग की है और विपक्ष ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. भाजपा नेता और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिंहा ने इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की है. 

इस घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय सिंहा ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि "बिहार सरकार लोगों को आवाज को लाठी और बंदूक के बल पर दबा रही है. 13 जुलाई को भाजपा कार्यकर्ताओं पर बेरहमी से लाठियां बरसाई गई. आज कटिहार में बिजली की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोगों पर गोलियां बरसाई गई. इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए. यह सरकार पूरी तरह से प्रशासनिक अराजकता का शिकार हो चुकी है. 

इस पूरे मामले पर कटिहार एसपी ने कहा, "भीड़ को पहले बातचीत के जरिए समझाने की काफी कोशिश की थी. लेकिन, वह नहीं माने और पुलिस के साथ झड़प करने लगे. इतना ही नहीं भीड़ ने पुलिस को दौड़ा भी दिया. अंत में हालात को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करना पड़ा."

Zee Salaam

Trending news