Bihar News: बिहार में महागठबंधन को लगा 440 का झटका; 3 विधायकों ने BJP का थामा दामन
Advertisement

Bihar News: बिहार में महागठबंधन को लगा 440 का झटका; 3 विधायकों ने BJP का थामा दामन

Bihar News: बीते दिनों नीतीश कुमार ने पाला बदलकर NDA में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली थी. जिससे बिहार की सियासत गर्मा गई. इस बीच महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. 

Bihar News: बिहार में महागठबंधन को लगा 440 का झटका; 3 विधायकों ने BJP का थामा दामन

Bihar News: बिहार में महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. कांग्रसे और राजद के तीन विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. कांग्रेस के सिद्धार्थ और मुरारी गौतम के साथ राज की विधायक संगीता कुमारी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. वहीं, तीनों विधायकों की भाजपा शीर्ष नेताओं से बात हो गई है. जिसके बाद तीनों NDA के साथ आ गए हैं. इससे पहले भी राजद के तीन विधायकों ने पाला बदलकर NDA के साथ चले गए थे.

राजद के भी विधयाक टूटे
मोहनिया विधानसभा सीट पर साल 2020 के विधानसभा इलेक्शन में राजद की संगीता कुमारी ने जीत हासिल की थी. वहीं मुरारी गौतम ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के ललन पासवान को मात देकर चेनारी सुरक्षित सीट पर जीत दर्ज किया था .मुरारी गौतम को पिछली महागठबंधन सरकार में मंत्री भी बनाया गया था. कांग्रेस पार्टी ने दलित कोटे से उनका नाम मंत्रिमंडल के लिए तय किया था. 

कांग्रेस से नाराज हैं सिद्धार्थ सौरव 
वहीं कांग्रेस के सिद्धार्थ सौरव ने पटना के विक्रम विधानसभा सीट से इलेक्शन जीता था. वे भूमिहार जाति से आते हैं. पिछले कुछ वक्त से वे कांग्रेस से नाराज बताए जा रहे थे. हालांकि, सत्ता परिवर्तन के बाद विश्वास मत से पहले कांग्रेस ने ,जब अपने विधयाकों को हैदराबाद में रखा तो सिद्धार्थ उसमे शामिल नहीं हुए थे, लेकिन मुरारी गौतम महागठबंधन सरकार में कांग्रेस से मंत्री थे और वे हैदराबाद गए थे.

महागठबंधन को लगा बड़ा झटका
बीते दिनों नीतीश कुमार ने पाला बदलकर NDA में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली थी. जिससे बिहार की सियासत गर्मा गई. इस दौरान नीतीश कुमार पर महागठबंधन के नेता हमलावर रहे. राजद और कांग्रेस के विधायक ऐसे वक्त में पाला बदला है, जिस समय बिहार में तेजस्वी की अगुआई में जन विश्वास यात्रा और राहुल गांधी की अगुआई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकली है. इस बीच विधायकों की पाला बदलने से महागठबंधन की हवा निकल गई है. वहीं, सत्ता पक्ष के लोग विपक्ष पर हमलावर हैं. 

Trending news