ट्रेन में यात्री के जूते चोरी होने पर तलाश में जुटी UP और बिहार की पुलिस; जानिए पूरा मामला ?
Advertisement

ट्रेन में यात्री के जूते चोरी होने पर तलाश में जुटी UP और बिहार की पुलिस; जानिए पूरा मामला ?

Passanger lodge an FIR for missing shoes in train: पंजाब से बिहार जाते वक्त एक ट्रेन से मुसाफिर के जूते गायब हो गए, जिसके बाद उसने पुलिस में इसकी शिकायत की है. इसके बाद दो राज्यों की पुलिस जूते की तलाश कर रही है.

अलामती तस्वीर

मुजफ्फरपुरः ट्रेन में सफर करने के दौरान मुसाफिरों के सामानों और जूते-चप्पलों  की चोरी होना एक आम बात है. आम तौर पर लोग छोटी-मोटी चीजों और कम कीमत के सामानों की चोरी होने पर मन मार कर रह जाते हैं और इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराते हैं. मुसाफिरों को लगता है कि उनकी शिकायत पर कार्रवाई ही नहीं होगी तो शिकायत करने और फिर किसी लफड़े में पड़ने का क्या फायदा होगा ? लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक खबर आई है, जिसमें एक मुसाफिर ने ट्रेन में जूता चोरी होने पर मुकदमा दर्ज करा दिया है. इस मुकदमे की काफी चर्चा हो रही है और दो राज्यों की पुलिस चोरी हुए जूते की तलाश में जुट गई है. 
  
रेलवे थाने में दर्ज कराई थी शिकायत 
बिहार के सीतामढ़ी के बाजपट्टी के रहने वाले राहुल कुमार झा का यात्रा के दौरान ट्रेन से जूता चोरी हो गया था, जिसके बाद उन्होनें थाने में इस बात की एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. राहुल कुमार झा ने मुजफ्फरपुर रेल थाने में जूता चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है. उनकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद बिहार और यूपी दोनों राज्यों की पुलिस जूता चोरी की घटना की जांच कर रही है.

अंबाला से मुजफ्फरपुर जा रहा था यात्री 
झा द्वारा की गई शिकायत में कहा गया है कि वह पंजाब के अंबाला से मुजफ्फरपुर के लिए जयनगर क्लोन स्पेशल ट्रेन संख्या 04652 से सफर कर रहे थे. ट्रेन में बोगी नंबर बी-4 में 51 नंबर सीट उनके नाम से बुक थी. यूपी के मुरादाबाद में जब वे किसी काम से अपने बर्थ से नीचे उतरे तो देखा कि उनका जूता नहीं है. काफी खोज-बीन करने के बाद भी जब उन्हें जूता नहीं मिला तो उन्होंने रेलवे के ऐप के जरिए अपनी शिकायत दर्ज कराई. फिर मुजफ्फरपुर पहुंचने पर राहुल ने ऐप के जरिए की गई शिकायत का हवाला देते हुए लिखित में अपनी शिकायत दर्ज कराई. पुलिस के एक अफसर ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news