Bihar Liqour Death: बिहार में ज़हरीली शराब का क़हर; 4 की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1653767

Bihar Liqour Death: बिहार में ज़हरीली शराब का क़हर; 4 की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

Bihar Hooch Tragedy: बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है, लेकिन इससे बावजूद जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबरें मिलती रहती हैं. ताजा मामला बिहार के पूर्वी चंपारण से सामने आया है, जहां जहरीले शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई.

 

Bihar Liqour Death: बिहार में ज़हरीली शराब का क़हर; 4 की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

East Champaran Liqour Death: बिहार में शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब का कहर जारी है. राज्य के पूर्वी चंपारण में जहरीली शराब पीने से अब तक 4 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बिहार के ईस्ट चंपारण में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की जान चली गई. बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के तुरकौलिया और पहाड़पुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम चार लोगों की मौत की नींद सो गए. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों की पहचान कर ली गई हैं.

जहरीली शराब पीने से चार की मौत
पुलिस ने बताया कि मृतकों की शनाख्त टुनटुन सिंह (35), भूटान मांझी (40), छोटू पासवान (25) और अशोक पासवान (45) के तौर पर की गई है. बिहार पुलिस हेडक्वार्टर द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, "टुनटुन सिंह और भूटान मांझी के परिवार के लोगों ने जहां उनके शवों का अंतिम संस्कार किया, वहीं पुलिस ने छोटू पासवान और अशोक पासवान के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बयान में कहा गया है कि अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हुई. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है जो कथित शराब के ग़ैर कानूनी कारोबार में शामिल थे.

सात लोगों को हिरासत में लिया गया 
वहीं दूसरी ओर घटना की जांच के तहत पुलिस अधिकारियों ने अब तक सात लोगों को हिरासत में ले लिया है. आबकारी विभाग के ऑफिसर भी मामले की जांच में जुट गए हैं. सूत्रों के मुताबिक कई अन्य ग्रामीणों को आसपास के जिलों के कुछ प्राइवेट अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि मृतकों की तादाद बढ़ सकती हैं. बता दें कि अप्रैल 2016 में नीतीश कुमार सरकार द्वारा बिहार में शराब की बिक्री और खपत पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई थी, हालांकि, बिहार में शराब स्मगलरों के खिलाफ चल रही मुहिम के बावजूद, बिहार में शराब की तस्करी की खबरें आती रहती हैं.

Watch Live TV

Trending news