JDU की दो महिला नेताओं में रार; BJP ने कहा, OBC की वजह से बनया जा रहा निशाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1348958

JDU की दो महिला नेताओं में रार; BJP ने कहा, OBC की वजह से बनया जा रहा निशाना

Bihar JDU minister slaps defamation notice on party MLA: जदयू नेता और मंत्री लेशी सिंह ने पार्टी विधायक बीमा भारती (JDU MLA Bima Bharti) को 5 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजा है, लेशी ( MInister Leshi Singh) ने भारती पर अपनी सार्वजनिक तौर पर बेइज्जती और अपने खिलाफ झूठ फैलाने का आरोप लगाया है. 

लेशी सिंह (बाएं ) और बीमा भारती

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड अपनी ही पार्टी की दो महिला विधायकों के बीच रार को लेकर मुश्किल में फंस गई है. खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह (Minister Leshi Singh) ने पार्टी विधायक बीमा भारती (Bima Bharti) को मानहानि का नोटिस (defamation notice ) भेजा है. जदयू की दोनों विधायक पूर्णिया जिले में की दो विधानसभा सीटों का प्रतिनिधित्व करती हैं. वह दोनों नेत्री  अपने-अपने इलाके के बाहुबली की पत्नी हैं. हालांकि, लेशी के पति बूटन की कुछ साल पहले मौत हो गई थी, जबकि पूर्व मंत्री और विधायक भारती के पति अवधेश मंडल इलाके के एक हिस्ट्रीशीटर हैं.

मंत्री ने विधायक से मांगे 5 करोड़ 
लेशी सिंह द्वारा भिजवाए गए नोटिस में हर्जाने के तौर पर पांच करोड़ रुपये की मांग की गई है. इस बात की तस्दीक करते हुए बीमा भारती ने कहा, ‘‘मैं कानूनी उपायों का सहारा लूंगी, लेकिन मेरा मानना है कि लेशी सिंह आपराधिक गतिविधियों में शामिल रही हैं.’’ इस बीच लेशी सिंह ने उनकी तरफ से भेजे गए नोटिस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. हालांकि, इतना जरूर कहा है कि उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को इस मुद्दे के बारे में जानकारी दे दी है. लेशी ने कहा कि वह बीमा भारती के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं रखती हैं, पर अगर वे रखती हैं, तो यह उनकी समस्या है.

मौके की तलाश में है भाजपा 
बीमा भारती ने पिछले महीने लेशी सिंह को मंत्रिमंडल में फिर से शामिल किए जाने को लेकर मीडिया में बयान दिया था, जब पार्टी के शीर्ष नेता नीतीश ने भाजपा से नाता तोड़कर प्रदेश में नई महागठबंधन सरकार बनाई थी. वहीं, बीमा भारती की नाराजगी को मुख्यमंत्री ने अस्वीकार कर दिया था. प्रदेश में सत्ता से बाहर हो चुकी भाजपा के अन्य पिछड़ी जाति मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने ट्वीट कर कहा है कि बीमा भारती को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि वह एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग से आती हैं. वहीं, जदयू के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा, ‘‘उनके बीच कुछ निजी मुद्दे हो सकते हैं, लेकिन दोनों जदयू की कार्यकर्ता हैं. कोई गंभीर समस्या नहीं है.’’ 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news