उप चुनाव में ही फेल हुए तथाकथित चाणक्य PK, बदलने पड़े दो उम्मीदवार; खिलाफत को हटा अमजद को टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2485003

उप चुनाव में ही फेल हुए तथाकथित चाणक्य PK, बदलने पड़े दो उम्मीदवार; खिलाफत को हटा अमजद को टिकट

Bihar By Elections 2024:  बिहार में चार विधानसभा सीटों तरारी, बेलागंज, रामगढ़ और इमामगंज में उपचुनाव हो रहे हैं. इन सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी. प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज उम्मीदवारों को लेकर उलझ गए हैं. 

उप चुनाव में ही फेल हुए तथाकथित चाणक्य PK, बदलने पड़े दो उम्मीदवार; खिलाफत को हटा अमजद को टिकट

Bihar By Elections 2024: बिहार की सियासत में हाल ही में एंट्री करने वाले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर प्रत्याशियों को लेकर उलझते नजर आ रहे हैं. यहां यह कहना यह गलत नहीं होगा कि प्रशांत किशोर विरोधी दल की सियासी दांव में शुरुआती चाल में ही फंस गए. बिहार में हो रहे चार सीटों पर उप चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने बड़ा फैसला लिया है.  दरअसल,  प्रशांत किशोर ने बुधवार को 'जनसुराज पार्टी' के बेलागंज और तरारी से उम्मीदवार बदलने का ऐलान कर सबको हैरान कर दिया है. 

इन दो सीटों पर बले उम्मीदवार
जनसुराज ने पहले बेलागंज विधानसभा सीट से शिक्षाविद् प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को अपना प्रत्याशी बनाया था. लेकिन, बुधवार को पार्टी ने इस सीट से उम्मीदवार को बदलते हुए अमजद को नया प्रत्याशी घोषित किया. जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने पार्टी अध्यक्ष मनोज भारती की मौजूदगी में आरा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रत्याशियों के बदलने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बेलागंज से मोहम्मद आजाद पार्टी के ऑफिशियल प्रत्याशी होंगे. अमजद आजाद का बेलागंज में सियासत में लंबा अनुभव है. वह पूर्व में कई बार मुखिया रह चुके हैं. साथ ही वो 2005 और 2010 के विधानसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत अजमा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:- मुस्लिम वोटर्स और दबदबा, BJP सांसद के 'हिंदू बनने की धमकी' वाले बयान के सियासी मायने?

 

दूसरी तरफ, पार्टी ने तरारी से किरण सिंह को उम्मीदवार बनया है. पहले यहां से पार्टी ने सेना के अफसर एस के सिंह को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी. हालांकि, बाद में कहा गया कि उनका वोटर लिस्ट में यहां नाम नहीं है. इसके बाद प्रशांत किशोर ने इसे लेकर सफाई भी दी थी. किरण सिंह सामाजिक कार्यकर्ता, महिला सशक्तिकरण को लेकर तरारी में एक्टिव रही हैं.

इन चार सीटों पर होंगे चुनाव
बिहार में चार विधानसभा सीटों तरारी, बेलागंज, रामगढ़ और इमामगंज में उपचुनाव हो रहे हैं. यह उप चुनाव सत्तारूढ़ एनडीए और महागठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का चुनाव है. तरारी सीट सीपीआई के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में राजद के सुरेंद्र यादव, इमामगंज में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी और रामगढ़ में राजद के सुधाकर सिंह के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ये चारों सीटें खाली हुई हैं. इन सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे.

Trending news