Pakistan Head coach: पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका, देश छोड़कर भागा कोच, 12 महीने से नहीं मिला वेतन
Advertisement

Pakistan Head coach: पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका, देश छोड़कर भागा कोच, 12 महीने से नहीं मिला वेतन

Siegfried Aikman resigns: पाकिस्तान के मुख्य कोच सिगफ्रीड एकमैन ने पिछले 12 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. नीदरलैंड के रहने वाले एकमैन पिछले साल के आखिर में वेतन विवाद के कारण स्वदेश लौट गए थे.

Pakistan Head coach: पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका, देश छोड़कर भागा कोच, 12 महीने से नहीं मिला वेतन

Siegfried Aikman resigns: पाकिस्तान ( Pakistan ) के हॉकी कोच सिगफ्रीड एकमैन ने पिछले 12 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. एकमैन ने पिछले साल पाकिस्तान की हॉकी टीम का कोच पद संभाला था. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए मुख्य कोच पद छोड़ने की घोषणा की. नीदरलैंड के रहने वाले एकमैन पिछले साल के आखिर में वेतन विवाद के कारण स्वदेश लौट गए थे. लेकिन उन्होंने बकाया वेतन नहीं मिलने के कारण पद नहीं छोड़ा था. कोई समाधान नहीं होने के कारण उन्होंने आखिर में इस्तीफा दे दिया.

एकमैन ने जिस समय पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) को अपना इस्तीफा भेजा. उसी समय नीदरलैंड के रहने वाले अन्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस पाकिस्तान पहुंचे. वह रविवार को राष्ट्रीय जूनियर टीम के साथ मस्कट के लिए रवाना होंगे जहां पाकिस्तान की टीम एशिया जूनियर कप में भाग लेगी. पीएचएफ ने यह नहीं बताया कि ओल्टमैंस के वेतन का भुगतान कौन करेगा या एकमैन का बकाया चुकाया जाएगा या नहीं.

सिगफ्रीड एकमैन के नेतृत्व में पाकिस्तान का प्रदर्शन 
पाकिस्तान के हॉकी कोच सिगफ्रीड एकमैन के कोचिंग में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी खराब रहा. इसी वर्ष एकमैन के नेतृत्व में पाकिस्तान हॅाकी टीम ने एशिया कप और राष्ट्र खेल में भी काफी फीका प्रदर्शन किया था. एकमैन को इसी वर्ष पाकिस्तान का कोच नियुक्त हुआ था. लेकिन अंदरूनी सूत्रों का खबर है कि कुछ वरिष्ठ कोचों और खिलाड़ियों ने नाकरात्मक प्रतिक्रिया दिया है. पाकिस्तान हॅाकी टीम एशिया कप टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर रहने के बाद अगले वर्ष भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा.

कौन है  सिगफ्रीड एकमैन
सिगफ्रीड एकमैन ( Siegfried Aikman) का पूरा नाम सिगफ्रीड गोटलिब ऐकमैन है. इनका जन्म नीदरलैंड में 28 अप्रैल 1959 को हुआ है.  इसे को पाकिस्तान हॅकी टीम का दिसम्बर 2021 में  मुख्य  कोच नियुक्त किया गया था. 

 

Trending news