भाजपा ने इसलिए काट दिए दिग्गजों के टिकट; 63 उम्मीदवारों को हाथ लगी निराशा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2155457

भाजपा ने इसलिए काट दिए दिग्गजों के टिकट; 63 उम्मीदवारों को हाथ लगी निराशा

Lok Sabha Chunav 2024: भारतीय जनता पार्टी आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बड़ी तैयारी कर रही है. तैयारी के तहत ही भाजपा ने 63 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं.

भाजपा ने इसलिए काट दिए दिग्गजों के टिकट; 63 उम्मीदवारों को हाथ लगी निराशा

Lok Sabha Chunav 2024:  आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तैयारी कर रही है. इसलिए भाजपा हर उम्मीदवार पर कई बार सोच विचार कर उन्हें टिकट दे रही है. इसी का नतीजा है कि भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 72 उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं, जिसमें कई दिग्गजों के टिकट काट दिए हैं. भाजपा ने दूसरी लिस्टी में तकरीबन 30 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. इससे पहले भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, इसमें भाजपा ने 33 सांसदों के टिकट काटे थे. आइए जानते हैं भाजपा ने किन लोगों के टिकट काट दिए हैं.

दिल्ली
दिल्ली में भाजपा ने बड़ा उलटफेर किया है. यहां पर भाजपा ने 7 में 6 उम्मीदवारों को बदल दिया है. यहां सिर्फ मनोज तिवारी ही अपनी सीट बचा सके हैं. दिल्ली में गौतम गंभीर, परवेश वर्मा, रमेश बिधूरी, मीनाक्षी लेखी, हंसराज हंस और हर्षवर्धन का टिकट कट गया है.

गुजरात
गुजरात में भाजपा ने पांच सांसदों के टिकट काटे हैं. सूरत सीट से केंद्रीय मंत्री दर्शना, साबरकांठा में दीप सिंह, छोटा उदयपुर से गीता बेन, वलसाड से केसी पटेल और भावनगर से वर्तमान सांसद का टिकट कटा है.

हरियाणा
हरियाणा में भाजपा ने तीन दिग्गजों के टिकट काटे हैं. यहां पर करनाल से संजय भाटिया, सिरसा से सुनील और अंबाला से सांसद रतन लाल के निधन के बाद उनकी बीवी को टिकट दिया गया है.

कर्नाटक 
कर्नाटक में भाजपा ने 11 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. कोप्पल में एस ए कराडी, बेल्लारी से वाय देवेंद्रप्पा, हावेरी से शिवकुमार उदासी, दावनगिर से जी सिद्धेश्वर, उडुपी से शोभा करांदलजे, दक्षिण कन्नड़ से नलीन कतील, तुकूर से बसवराज सिद्पा, मैसूर से प्रताप सिम्हा, चामराजनगर से श्रीनिवास प्रसाद और बेंगलुरु उत्तर से शोभा करंदलाजे का टिकट कट गया है.

एमपी
मध्य प्रदेश में दो टिकट कटे हैं. मध्य प्रदेश के धार से छतर सिंह दरबार और बालाघाट से ढाल सिंह बिसेन का टिकट कटा है.

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में पांच उम्मीदवारों के टिकट कटे हैं. मुंबई नॉर्थ में गोपाल शेट्टी, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से मनोज कोटक, बीड लोकसभा से प्रीतम मुंडे, जलगांव में उमेश पाटिल, आकेला से संजय धोत्र का टिकट कट गया है.

त्रिपुरा उत्तराखंड
त्रिपुरा और उत्तराखंड से भाजपा ने कई उम्मीदवारों के टिकट काटे हैं. त्रिपुरा के आकेला से संजय धोत्र का टिकट कटा है. उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल से तीरथ सिंह रावत का टिकट कटा है. हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक का टिकट कटा है.

Trending news