BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के ट्वीट से मची खलबली; खुद जय शाह को देनी पड़ी सफाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1205003

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के ट्वीट से मची खलबली; खुद जय शाह को देनी पड़ी सफाई

सौरव गांगुली ने बुधवार को अपनी ‘नयी यात्रा’ के बारे में एक ट्वीट किया था, जिसके बाद क्यास लगाए जाने लगे कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर राज्यसभा जा सकते हैं.

सौरव गांगुली

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के एक ट्वीट ने खलबली मचा दी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपनी नई यात्रा का जिक्र किया. इसके बाद उनके BCCI अध्यक्ष पद पर जारी रहने को लेकर अटकलें लगाई जाने लगीं. कुछ लोगों को लगा कि वह राज्यसभा भेजे जा सकते हैं! बाद में क्रिकेट बोर्ड सचिव जय शाह को यह साफ करना पड़ा कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है. गांगुली ने अपने ट्वीट में कहा कि वह नयी यात्रा की शुरूआत कर रहे हैं, हालांकि यह एक ‘एजुकेशनल एप’ लांच करने के बारे में था.

गांगुली ने अपने ट्वीट में क्या लिखा था ? 
गांगुली ने अपने संक्षिप्त बयान में लिखा, ‘‘1992 से शुरू हुई मेरी क्रिकेट यात्रा को 2022 में 30वां साल है. तब से क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है. सबसे अहम, इसने मुझे आप सभी लोगों का समर्थन दिया है. मैं सभी का शुक्रिया करना चाहता हूं, जो मेरे इस सफर में साथ रहा है, जिसने मेरी हिमायत की है और आज मैं जहां हूं, वहां पहुंचने में मेरी मदद की है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज, मैं ऐसी शुरूआत करने की योजना बना रहा हूं जो मुझे लगता है कि शायद काफी लोगों की मदद करेगी. मुझे उम्मीद है कि मैं जब अपनी इस यात्रा के नये चैप्टर में दाखिल होउंगा तो आप मेरा इसी तरह समर्थन करना जारी रखेंगे.’’ 

बीसीसीआई में अभी गांगुली के बचे हैं चार साल 
गांगुली को अक्टूर 2019 में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष चुना गया था और उनके तीन साल के कार्यकाल में अभी चार महीने बचे हैं. गांगुली के ट्वीट से सोशल मीडिया में खलबली मच गई जिससे कईयों ने उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाना शुरू कर दिया और इनमें मीडिया आउटलेट भी शामिल थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने कहा, ‘‘सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटने को लेकर चल रही अफवाहें तथ्यात्मक रूप से गलत हैं. शाह ने कहा कि मीडिया अधिकारों को लेकर आगे कुछ उत्साहित करने वाला समय आने वाला है और मेरे साथी और मैं पूरी तरह से इस आगामी मौके और भारतीय क्रिकेट के हितों की रक्षा करने पर ध्यान लगाये हैं.’’ 

मैं अटकलों से काफी हैरान थाः गांगुली
पता चला है कि गांगुली का ट्वीट उनकी आगामी परियोजना से संबंधित था. गांगुली ने बाद में साफ किया कि उनके ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया और यह उनके नये व्यापार उद्यम से संबंधित था. उन्होंने कहा कि मैंने शिक्षा के लिए एक नया विश्वव्यापी एप लांच किया है. यह एक ‘एजुकेशनल एप’ है जिसे पूरी दुनिया में लांच किया गया.’’ गांगुली ने कहा, ‘‘मैं अटकलों से काफी हैरान था. यह एक सरल ट्वीट थी, इसमें इस्तीफे का कोई भी जिक्र नहीं था.

Zee Salaam

Trending news