Odisha School: मुकाबले में छात्र के गले के आर-पार हो गया भाला; जानिए कैसी है छात्र की हालत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1490087

Odisha School: मुकाबले में छात्र के गले के आर-पार हो गया भाला; जानिए कैसी है छात्र की हालत

Javelin Pierces student Neck in Odisha School: यह मामला ओडिशा के बलांगिर जिले के एक सरकारी ब्यॉज स्कूल का है, जहां खेल प्रतियोगिता के दौरान बच्चे की गर्दन में भाला घुस गया था.  

सदानंद मेहर

बलांगिरः ओडिशा में बलांगिर (Balangir, Odisha) जिले के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को एक बेहद खतरनाक हादसा पेश आया, जिसे देखकर लोग सिहर उठे. स्कूल में सालाना खेल मुकाबले के दौरान नौवीं क्लास के एक छात्र की गर्दन में भाला घुस (Javelin Pierces student Neck) जाने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. अफसरों ने बताया कि सदानंद मेहर नाम (Sadananda Meher) के स्टूडेंट की हालत अब खतरे से बाहर है. हादसे के बारे में बात करते हुए, बच्चे के चाचा अच्युतानंद मेहर ने कहा, “स्कूल के अफसरों ने मुझे इस बारे में बताया और मैं अस्पताल पहुंचा.“ हादसे के बाद खेल प्रतियोगिता रद्द कर दी गई है. 

खतरे से बाहर है छात्र की जान 
स्कूल के अफसरों ने बताया कि अगलपुर ब्वॉयज पंचायत हाई स्कूल (Agalpur Boys Panchayat High School) में अभ्यास सत्र के दौरान एक छात्र ने भाला फेंका था, जो मेहर की गर्दन के आर-पार हो गया. मेहर को फौरन बलांगिर के भीमा भोइ मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने भाले को उसकी गर्दन से बाहर निकाल दिया. मेहर को अस्पताल की आईसीयू में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों ने बताया है कि उसकी जान को अब कोई खतरा नहीं है.  

मुख्यमंत्री ने दिया राहत कोष से इलाज कराने का आदेश 
बलांगिर के जिलाधिकारी चंचल राणा ने कहा, “स्कूल में खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई थी और यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई. हमें यह जानकर राहत मिली कि छात्र की हालत अब खतरे से बाहर है.” जिलाधिकारी ने अफसरों को छात्र के परिवार को 30 हजार रुपए की फौरन सहायता प्रदान करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने निर्देश दिया है कि छात्र को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए और इसके लिए जरूरी रकम मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाए. 

Zee Salaam

Trending news