बच्चा पैदा करने वाले बयान पर मुसीबत में फंसे आज़म, कई धाराओं में दर्ज हुआ केस
Advertisement

बच्चा पैदा करने वाले बयान पर मुसीबत में फंसे आज़म, कई धाराओं में दर्ज हुआ केस

Rampur Election: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता पर एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं. हाल ही में एक जनसभा को खिताब करते हुए उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया था, जिसकी वजह से उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

File PHOTO

Azam Khan: उत्तर प्रदेश के रामपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है, इससे पहले सपा और भाजपा दोनों ही प्रचार में जान लगाए हुए हैं और एक दूसरे खूब हमलावर हो रहे हैं. पिछले दिनों आज़म खान ने एक सभा को खिताब करते हुए बड़ा बयान दे दिया था, जिसपर उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया है. उनके खिलाफ यह मामला रामपुर के थाना गंज में दर्ज हुआ है.

आज़म खान ने अपने बयान आगे कहा था,"आज जो मेरे और हमारे लोगों के साथ हो रहा है, उसका बदला लेने के लिए कोई जरूर पैदा होगा. भले ही दुनिया में रहूं या ना रहूं लेकिन आप तो रहेंगे ही. जो तुम्हारे और हमारे साथ चार सरकारों में हुआ है, अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आज़म खान से बाहर निकलना भी है या नहीं.'

बता दें कि आज़म खान को हाल ही में भड़काऊ भाषण देने के मामले में अदालत से तीन साल की जेल हुई थी. हालांकि तुरंत ही उन्हें जमानत भी मिल गई थी. सज़ा के ऐलान के अगले दिन ही विधानसभा ने स्पीकर रामपुर सीट से उनकी सदस्यता रद्द कर दी थी. जिस वजह से इस सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. लेकिन आज़म खान ने चुनाव प्रचार के दौरान फिर ऐसा बयान दे दिया कि उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया. 

रामपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को चुनाव होंगे. इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने आसिम रज़ा को उम्मीदवार बनाया है. जबकि भाजपा की तरफ से आकाश सक्सेना मैदान में हैं. नतीजों का ऐलान हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ 8 दिसंबर को होगा. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news