Australia vs New Zealand: न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से दी शिकस्त, वनडे सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1338186

Australia vs New Zealand: न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से दी शिकस्त, वनडे सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

Australia vs New Zealand: पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 232 रन का लक्ष्य दिया. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट रहते हुए हासिल कर लिया. 

Australia vs New Zealand: न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से दी शिकस्त, वनडे सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

Australia vs New Zealand: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दो विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर 1-0 की बढ़त बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूडीलैंड ने पूरे 50 ओवर खेल कर 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए. 

इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा किया और जीत हासिल कर ली. 

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान तीन मैचों की श्रंखला का पहला मैच शुरू हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने मंगववार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. 

न्यूजीलैंड ने सिर्फ 10 स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल का विकेट खो दिया. गुप्टिल ने 6 रन बनाए. इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी डेवोन कॉनवे (46), केन विलियमसन (45) टॉम लैथम (43) ने अच्छी पारी खेली. इस तरह से महमान टीम ने धीमी बल्लेबाजी की और न्यूजीलैंड का स्कोर 232/9 का ही स्कोर बना सकी. 

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग शुरू की. उसका प्रदर्शन बेहद खराब रहा. उसने 44 रन तक अपने पांच विकेट खो दिए. ग्रीन और कैरी ने 158 रनों की पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया. 

ख्याल रहे कि न्यूजीलैंड टीम ने अपनी पिछली दोनों श्रंख्लाओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड टीम दोनों श्रंखला जीतने में कामयाब रही है. उम्मीद है कि इस श्रंखला में भी न्यूजीलैंड अच्छा प्रदर्शन करेगी.

ऑस्ट्रेलिया की अगर बात करें तो हाल ही में जिंबाब्बे के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 की जीत दर्ज की है. अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम को जिंबाब्वे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रंखला में ऑस्ट्रेलिया को फायद मिलता नजर आ रहा है. क्योंकि घरेलू परिस्थितियां उसके पक्ष में हैं. अगर न्यूजीलैंड अच्छी गेंदबाजी करती है तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news