Assam: गुवाहाटी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीटिंग; इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1604416

Assam: गुवाहाटी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीटिंग; इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Assam Congress Meeting: शुक्रवार को गुवाहाटी में असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अहम मीटिंग हुई. इस मीटिंग में 9 सियासी पार्टियों ने मिलकर आने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति के लिए एक अहम मीटिंग की. इस मीटिंग का आयोजन राजधानी गुवाहाटी के एक होटल में किया गया. 

Assam: गुवाहाटी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीटिंग; इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Assam Politics: शुक्रवार को गुवाहाटी में असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अहम मीटिंग हुई. इस मीटिंग में 9 सियासी पार्टियों ने मिलकर आने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति के लिए एक अहम मीटिंग की. इस मीटिंग का आयोजन राजधानी गुवाहाटी के एक होटल में किया गया. इस मीटिंग में एआईयूडीएफ ने शिरकत नहीं की. प्रदेश कांग्रेस की मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई . बैठक में एजीपी सीपीआई समेत कुल 9 राजनीतिक पार्टियों ने शिरकत की. मीटिंग के बाद असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने बताया कि हम लोगों ने मिलकर फैसला किया है कि आने वाली 9 अप्रैल को एक सियासी सभा का आयोजन करेंगे, इस स सभा में हम छोटे से छोटे कर्मी के साथ बातचीत करेंगे.

कई मुद्दों पर चर्चा
भूपेन बोरा ने कहा कि इस मीटिंग में कई मुद्दों पर बातचीत की गई. एक अहम फैसला लेते हुए ये बात कही गई कि राज्य में 10 राजनीतिक दल सांप्रदायिकता के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए एकजुट हुए. वहं जब ज़ी मीडिया ने उनसे पूछा कि एआईयूडीएफ राजनीतिक दल आपकी मीटिंग में शामिल नहीं हुआ तो उन्होंने इसका जवाब दिया. असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने कहा कि हमारे सारी राजनीतिक पार्टियों का फैसला है कि एआईयूडीएफ भाजपा की तरह ही नज़रिया रखती है, इसीलिए हमने उसे बैठक में शामिल नहीं किया. जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी सिर्फ सांप्रदायिकता को लेकर राजनीति खेलती है ,उसी तरह एआईयूडीएफ भी सांप्रदायिका की राजनीति करती आ रही है, इसीलिए हम लोगों ने एआईयूडीएफ को मीटिंग में शामिल नहीं किया.

बीजेपी को घेरा
असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने बताया कि आने वाले दिनों में हम भारतीय जनता पार्टी को आसाम से संपूर्ण रुप से हटाएंगे और भाजपा मुक्त आसाम बनाने की पूरी कोशिश करेंगे. वहीं दूसरी ओर एजीपी प्रमुख लूरिन ज्योति से बातचीत की गई. बातचीत के दौरान उन्होंने भी कहा कि हम लोग असम से भारतीय जनता पार्टी को हटाने के लिए एकजुट हो रहे हैं और शुक्रवार को पहला दिन था, इसीलिए हम लोग धीरे-धीरे आगे की  रणनीति साझा करेंगे. 

Reporter: Sharifuddin Ahmed

Watch Live TV

Trending news