Assam Earthquake: असम में भूकंप के झटके, 4.7 रही तीव्रता
Advertisement

Assam Earthquake: असम में भूकंप के झटके, 4.7 रही तीव्रता

Assam Earthquake: असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. हालांकि इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. इससे पहले बिहार, दक्षिण बंगाल में भी भूकंप आ चुका है.

Assam Earthquake: असम में भूकंप के झटके, 4.7 रही तीव्रता

Assam Earthquake: असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 4.7 मापी गई है. इस भूकंप के झटके बांग्लादेश और भूटान में भी महसूस किए गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार भूकंप का केंद्र कामरुप जिले में थे. जो जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. इस भूकंप में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. नेशनल सेंटर फॉर सिसमोलोजी के अनुसार भूकंप के झटके तकरीबन 4 बजकर 52 मिनट पर महसूस किए गए थे.

इससे पहले बिहार और बंगाल में भूकंप

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे कुछ दिन पहले ही बिहार और दक्षिण बंगाल के कई इलाकों मे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जानकारी के अनुसार वह भूकंप .3 रिएक्टर स्केल का था. इसके अलावा 14 अप्रैल के दिन इंडोनेशिया में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिनकी तीव्रता 6.3 थी. इसके बाद लोगों को सुनामी का खतरा भी सताया था. लेकिन विभाग ने लोगों को जारी एक संदेश में कहा था कि डरने की कोई जरूरत नहीं है.

बता दें पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. मार्च के आखिरी हफ्ते में दिल्ली में तेज भूकंप के झटके महसूस किए घए थे. जिनकी तीव्रता 6 से अधिक थी. उस दौरान लोग घर से बाहर निकल गए थे.

Trending news