लोगों के सपोर्ट को देख घबरा गई है बीजेपी, स्वास्थ्य मंत्री के खत पर गहलोत ने किया हमला
Advertisement

लोगों के सपोर्ट को देख घबरा गई है बीजेपी, स्वास्थ्य मंत्री के खत पर गहलोत ने किया हमला

देश में कोरोना की वजह से हालात बिगड़ने की आशंका के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांथी को खत लिख कर 'भारत जोड़ो यात्रा' को स्थगित करने की मांग की. इस पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रिएक्शन दिया है.

लोगों के सपोर्ट को देख घबरा गई है बीजेपी, स्वास्थ्य मंत्री के खत पर गहलोत ने किया हमला

चीन में कोरोना की वजह से हालात बिगड़े हैं. इसलिए भारत इसे लेकर चिंतित है. ऐसे में केंद्रीस स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को खत लिख कर कहा है कि 'भारत जोड़ो यात्रा' में कोरोना प्रॉटोकॉल को फॉलो करें या फिर इसे स्थगित कर दें. इस पर राजस्थान के मुख्यमंत्री का बयान आया है. उन्होंने कहा कि लोगों के सपोर्ट की वजह से बीजेपी घबरा गई है. 

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में दिक्कत पैदा कर रही बीजेपी

अशोक गहलोत का कहना है कि इस यात्रा के प्रति बढ़ते जनसमर्थन से घबराकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) इसे बाधित करना चाहती है. गहलोत ने कहा, “यह खत साफ दिखाता है कि भाजपा का उद्देश्य बढ़ते जनसमर्थन से घबराकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में दिक्कत पैदा करना है.” 

राजस्थान में 21 दिसंबर को पूरी हुई यात्रा

गहलोत ने ट्वीट किया, “राजस्थान चरण की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 21 दिसंबर की सुबह पूरी हो गई, पर यहां उमड़ी भारी भीड़ से भाजपा और मोदी सरकार इतनी घबरा गई है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री 20 दिसंबर को राहुल गांधी को राजस्थान में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के लिए खत लिख रहे हैं.” 

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा खत, इसलिए की यात्रा स्थगित करने की गुजारिश

जनसमर्थन से घबराई बीजेपी

उन्होंने आगे लिखा, “यह साफ दिखाता है कि भाजपा का मकसद बढ़ते जनसमर्थन से घबराकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को बाधित करना है.” गहलोत के मुताबिक, “दो दिन पहले प्रधानमंत्री जी ने त्रिपुरा में रैली की थी, जहां किसी भी कोविड प्रोटोकॉल पर अमल नहीं हुआ था. कोविड की दूसरी लहर में प्रधानमंत्री ने बंगाल में बड़ी रैलियां की थीं” उन्होंने कहा, “अगर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का उद्देश्य राजनीतिक न होकर, उनकी चिंता जायज है तो उन्हें सबसे पहला पत्र प्रधानमंत्री को लिखना चाहिए था.” 

7 सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

गौरतलब है कि सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अपने राजस्थान चरण को पूरा करने के बाद बुधवार को हरियाणा में आगे बढ़ी. राजस्थान में यात्रा ने झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिले में 485 किलोमीटर की दूरी तय की. पार्टी नेताओं के मुताबिक, यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में पहुंचेगी और उसके बाद नौ दिन का विराम लेगी.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news