Asaram Case: आसारम को उम्र कैद की सजा; जानिए क्या है पूरा मामला?
Advertisement

Asaram Case: आसारम को उम्र कैद की सजा; जानिए क्या है पूरा मामला?

Asaram Case: आसाराम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. गुजरात की एक कोर्ट ने बाबा को दो बहनों के साथ रेप के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई है. फिलहाल बाबा जोधपुर की एक जेल में बंद है. पढ़ें पूरी खबर

Asaram Case: आसारम को उम्र कैद की सजा; जानिए क्या है पूरा मामला?

Asaram Case: आसाराम को गुजरात की गांधी नगर कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है. इससे पहले यानी सोमवार को कोर्ट ने आसाराम को दोषी करार दिया दिया था. जिसके बाद अदालत का अब फैसला आया है. आपको जानकारी के लिए बता दें बाबा इससे पहले ही उम्र कैद की सजा काट रहा है. उसे राजस्थान की एक कोर्ट ने रेप के एक दूसरे मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

आसाराम पर क्या केस है?

आपको बता दें कल गांधीनगर के सेशन कोर्ट ने आसाराम को दोषी करार दिया था. आसाराम पर आरोप था कि उन्होंने दो बहनों के साथ रेप किया था. जिसमें से एक मामले में आसाराम के बेटे नारायण साईं को आजीवन कारावास की सजा मिल चुकी है. वह बड़ी बहन के दोषी आसाराम को कोर्ट ने आज सजा सुना दी है. आपको जानकारी के लिए बता दें आसाराम इस वक्त जोधपुर की एक जेल में बंद है.

हाईकोर्ट का रुख करेंगे वकील

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आसाराम के वकील हाई कोर्ट में इस फैसले को चुनौती देने वाले हैं. बाबा के वकील ने कहा है कि हम सेशन कोर्ट के इस फैसले से सहमत नहीं है और हम हाई कोर्ट का रुख करेंगे. इससे पहले आसाराम ने बेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था.

9 साल से चल रहा था के

आपको जानकारी के लिए बता दें. जिस जुर्म में आसाराम को दोषी पाया गया है उस मामले में तकरीबन 9 साल से सुनवाई चल रही थी. इस मामले की जांच कर रही अधिकारी को मारने की भी धमकी मिली थी. लेकिन उन्होंने जांच जारी रखी. इस मामले में कई आरोपी थे जिसमें से एक सरकारी गवाह बन गया था.

Trending news