ममता की बैठक को लेकर क्यों भड़क गए ओवैसी, 'TMC बुलाती तो भी मैं नहीं जाता'
Advertisement

ममता की बैठक को लेकर क्यों भड़क गए ओवैसी, 'TMC बुलाती तो भी मैं नहीं जाता'

Presidential Election 2022: ममता की पहल पर आज जो बैठक होने जा रही है, उसमें कांग्रेस, डीएमके, शिवसेना, सपा, आरएलडी, एनसीपी, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, जेडीएस, CPM और CPI जैसी पार्टियां शामिल हो रही हैं.

ममता की बैठक को लेकर क्यों भड़क गए ओवैसी, 'TMC बुलाती तो भी मैं नहीं जाता'

नई दिल्ली: देश में जल्द राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव से पहेल आज ममता बनर्जी की पहल पर विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है, जिसमें विपक्ष की कई बड़ी पार्टियां शामिल हो रही हैं. वहीं जब इस बैठक को लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को इस बैठक में शामिल होने की दावत नहीं दी गई है.

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं बुलाया गया है,अगर बुलाया जाता तो भी मैं नहीं जाता, इसकी वजह कांग्रेस है. हमें खरी खोटी सुनाने वाली तृणमूल कांग्रेस बुलाती तो हम इसलिए नहीं जाते क्योंकि उन्होंने बैठक में कांग्रेस को बुलाया है."

ममता की बैठक में कौन सी पार्टी नहीं आ रही है
गौरतलब है कि इस बैठक से पहले मंगलवार को, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार से मुलाक़ात की. वहीं ममता की पहल पर आज जो बैठक होने जा रही है, उसमें कांग्रेस, डीएमके, शिवसेना, सपा, आरएलडी, एनसीपी, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, जेडीएस, CPM और CPI जैसी पार्टियां शामिल हो रही हैं, जबकि AAP, TRS, BJD और Akali ने इस मीटिंग से खुद को दूर ही रखने का फैसला किया है. वहीं ये खबर आ रही है कि अब तक RJD ने कोई फैसला नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: जितेंद्र नारायण उर्फ वसीम रिज़वी की फिर बढ़ीं मुश्किलें, वक़्फ़ बोर्ड से हुए बेदख़ल

कब होंगे राष्ट्रपति चुनाव
राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग 18 जुलाई को होगी, जबकि मतगणना 21 जुलाई को होगी. मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को ख़त्म हो रहा है. ममता बनर्जी ने 11 जून को सभी विपक्षी पार्टियों को पत्र लिखकर बैठक में आने का न्यौता दिया था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news