Arvind Kejriwal 4th Summon: अरविंद केजरीवाल को मिलेगा चौथा समन? फिलहाल ED कर रही है ये काम
Advertisement

Arvind Kejriwal 4th Summon: अरविंद केजरीवाल को मिलेगा चौथा समन? फिलहाल ED कर रही है ये काम

Arvind Kejriwal 4th Summon: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने तीसरा समन भेजा था, जिसे उन्होंने रिजेक्ट करके गैर कानूनी करार दिया. अब ईडी उन्हें तीसरा समन भेज सकती है.

Arvind Kejriwal 4th Summon: अरविंद केजरीवाल को मिलेगा चौथा समन? फिलहाल ED कर रही है ये काम

Arvind Kejriwal 4th Summon: समाचार एजेंसी पीटीआई ने जराए के हवाले से बताया है कि ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तीसरे समन को खारिज करने के जवाब पर स्टडी कर रहा है और चौथा समन जारी कर सकता है. बता दें आज आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दावा किया है कि ईडी के छापे के बाद केजरीवाल को गुरुवार को गिरफ्तार किया जाएगा. जिसके बाद सियासी बयानबाजी तेज हो जाएगी. अरविंद केजरीवाल को 6 जनवरी को गुजरात के लिए रवाना होना है. 

आप नेताओं के गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है. आप मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने बुधवार रात ट्वीट किया कि ईडी केजरीवाल के आवास पर सुबह-सुबह छापेमारी कर सकती है. छापेमारी के बाद केजरीवाल गिरफ्तार होंगे. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल के घर के बाद सिक्योरिटी टाइट कर दी गई थी. आप नेताओं ने कहा था कि यह गिरफ्तारी की तैयारी है.

रोड किया ब्लॉक

आप ने दावा किया कि केजरीवाल के घर की ओर जाने वाली सड़कों को दिल्ली पुलिस ने रोक दिया है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है. दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उनके आवास के सामने मीडिया कर्मियों को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

वहीं आप लीडर  जैस्मीन शाह ने कहा कि बीजेपी नेताओं को ईडी के समन जारी होने से पहले ही पता चल जाता है और इसलिए वे कह रहे हैं कि केजरीवाल को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. आप नेता ने कहा कि उन्हें 'सूत्रों' से जानकारी मिली है कि गुरुवार को केजरीवाल के आवास पर छापेमारी होगी.

केजरीवाल बुधवार को ईडी के समन को खारिज करते हुए कहा था कि अगर एजेंसी प्रश्नावली भेजती है तो वह उसका जवाब देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं. समन को अवैध बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि एजेंसी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्हें आरोपी के तौर पर बुलाया जा रहा है या गवाह के तौर पर.

Trending news