Al Zawahiri Death: "जवाहिरी मारा गया तो कहां गया उसका शव", तालिबान बोला अब हम करेंगे ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1289710

Al Zawahiri Death: "जवाहिरी मारा गया तो कहां गया उसका शव", तालिबान बोला अब हम करेंगे ये काम

Al Zawahiri Death: अल जवाहिरी की मौत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इस मामले पर काफी वक्त से तालिबान चुप्पी साधे हुए था. जिसके बाद अब तालिबानी नेता का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि जब अमेरिका ने स्ट्राइक की तो जगह बिलकुल खाली थी.

Al Zawahiri Death: "जवाहिरी मारा गया तो कहां गया उसका शव", तालिबान बोला अब हम करेंगे ये काम

Al Zawahiri Death: अल ज़वाहिरी अमेरिकी ड्रोन से मारा गया है. लेकिन इस बात की पुष्टि तालिबान ने नहीं की है. जिसके बाद यह सवाल उठ रहा है कि क्या सही में अल ज़वाहिरी सही में मारा गया है? आपको बता दें अमेरिका ने हालही में ड्रोन स्ट्राइक कर अल ज़वाहिरी को मौत के घाट उतार दिया था.

अल ज़वाहिरी की मौत पर क्या है तालिबान का वर्जन

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तालिबान का कहना है कि जिस घर पर अमेरिका ने ड्रोन स्ट्राइक किया है वह पूरी तरह से खाली था. वहीं इस स्ट्राइक को अमेरिका कारगर बता रहा है. अमेरिका का कहना है कि उसने अल ज़वाहिरी का खात्मा कर दिया है.

तालिबान करेगा अमेरिका के दावों की जांच

रिपोर्ट के अनुसार अब तालिबान अमेरिका के दावों की जांच कर सकता है. तालिबान के अधिकारी ने इस बात का इशारा दिया है. तालिबान की तरफ से नामित प्रतिनिधि सुहैल शाहीन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा है कि सरकार को अमेरिका की तरफ से किए जा रहे दावे की कोई जानकारी नहीं है, ना ही जवाहिरी मारे जाने की कोई निशान मिला है. उन्होंने कहा कि वह अमेरका के दावों की जांच करेंगे. आपको बता दें इस मामले को लेकर कहा जा रहा है कि तालिबान अमेरिका के इस ड्रोन हमले का जवाब देने का योजना बना रहा है.

यह भी पढ़ें: Congress Protest: सड़क से संसद तक कांग्रेस का हल्ला बोल, तस्वीरों में देखिए विरोध-प्रदर्शन के मंज़र

क्या है अमेरिका का दावा

आपको बता दें 31 जुलाई को अमेरिका ने अल ज़वाहिरी को हेलफायर आर9एक्स मिसाइल से मौत के घाट उतार दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ज़वाहिरी सेफ हाउस में छिपा हुआ था. वह जैसे ही बालकनी में आया तो उस पर ड्रोन ने मिलाइस से हमला कर दिया.

कौन था अल ज़वाहिरी

आपको बता दें मुल्ला उमर के मरने के बाद अल ज़वाहिरी को अल कायदा का चीफ बना दिया गया था. वह प्रोफेशन से एक सर्जन था. उसने इजिप्ट की कैरो यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की थी. जवाहिरी को अमेरिका में सितंबर 2011 में हुए अटैक का मास्टरमाइंड था.

Trending news