अमित शाह के 2002 में ‘सबक सिखाने’ वाले बयान पर भड़के ओवैसी, दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1459073

अमित शाह के 2002 में ‘सबक सिखाने’ वाले बयान पर भड़के ओवैसी, दिया ये जवाब

 

AIMIM cheif Owaisi furious over Amit Shah statement that he taught a lesson in 2002: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सद्र ओवैसी ने कहा कि कोई भी शख्स सत्ता में हमेशा नहीं रहता है. आपने दिल्ली में दंगा कराने का सबक सिखाया है. 

असदुद्दीन ओवैसी

अहमदाबादः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सद्र असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि कोई भी शख्स हमेशा सत्ता में नहीं रहता है. ओवैसी ने अमित शाह पर ‘‘सत्ता के नशे में चूर होने’’ का भी इल्जाम लगाया है.अमित शाह ने शुक्रवार को एक चुनावी सभा को खिताब करते हुए कहा था कि गुजरात में पहले असामाजिक तत्व हिंसा में लिप्त रहते थे, लेकिन 2002 में ‘सबक सिखाने’ के बाद अपराधियों ने ऐसी हरकतें बंद कर दी है और भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में ‘स्थाई शांति’ कायम करने का काम किया है.

आपने सिखाया कि एहसान जाफरी का कत्ल किया जाएगा
गौरतलब है कि गुजरात में फरवरी, 2002 में गोधरा रेलवे स्टेशन पर साबरमती ट्रेन में आग लगने की वारदात के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर सांप्रदायिक दंगे हुए थे और इसमें दो हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे. अमित शाह की टिप्पणी के कुछ घंटे बाद, ओवैसी ने अहमदाबाद के मुस्लिम बहुल जुहापुरा इलाके में शुक्रवार शाम एक रैली को खिताब करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने यह सबक सिखाया है कि आप ‘‘बिलकिस बानो के बलात्कारियों को छुड़वा देंगे. आपने सबक सिखाया कि आप बिलकिस बानो के सामने उसके तीन साल के बच्चे का कत्ल करने वालों को छुड़वा देंगे. इस सबक के साथ, आपने सिखाया कि एहसान जाफरी का कत्ल किया जाएगा. आपने गुलबर्ग सोसाइटी और बेस्ट बेकरी का सबक सिखाया है.’’ उन्होंने कहा कि गोधरा कांड के बाद के दंगों में कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी सहित कई मुसलमानों की हत्या कर दी गई.

आपने यह सबक सिखाया है कि पूरे देश को कैसे बदनाम किया जाए
गौरतलब है कि 2002 के गोधरा कांड के बाद बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे सभी 11 मुजरिमों को इस साल 15 अगस्त को गोधरा जेल से रिहा कर दिया गया था. गुजरात सरकार ने सजा में कटौती की अपनी नीति के तहत उनकी रिहाई की इजाजत दी थी. ओवैसी ने कहा कि आप सबक सिखाने की बात करते हैं, लेकिन सत्ता में मौजूद लोग भूल गए हैं कि सत्ता में कोई शख्स हमेशा नहीं रहता है. किसी न किसी दिन यह छिन जाएगी. उन्होंने सवाल किया, ‘‘आपने यह सबक सिखाया है कि पूरे देश को कैसे बदनाम किया जाए? अमित शाह, आपने किस तरह का सबक सिखाया था, जिसने दिल्ली में दंगे कराये.’’ 

Zee Salaam

Trending news