India vs New Zealand ODI: शिखर धवन बोले गेंदबाजों को करने होंगे ये बड़े बदलाव; वर्ल्ड कप को लेकर कही अहम बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1464899

India vs New Zealand ODI: शिखर धवन बोले गेंदबाजों को करने होंगे ये बड़े बदलाव; वर्ल्ड कप को लेकर कही अहम बात

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. पहले मैच में टीम इंडिया को 300 रन बनाकर भी हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरा मैच बारिश होने की वजह से रद्द हो गया. टीम के प्रदर्शन को लेकर अब कप्तान शिखर धवन का बयान आया है.

India vs New Zealand ODI: शिखर धवन बोले गेंदबाजों को करने होंगे ये बड़े बदलाव; वर्ल्ड कप को लेकर कही अहम बात

India vs New Zealand ODI: भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. पहले मैच में टीम इंडिया को 300 रन बनाकर भी हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरा मैच बारिश होने की वजह से रद्द हो गया. टीम के प्रदर्शन को लेकर अब कप्तान शिखर धवन का बयान आया है. उनका कहना है कि गेंदबाजी काफी कमजोर रही. इसके अलावा कप्तान ने बताया है कि टीम को किस तरह की गेंदबाजी करनी चाहिए थी.

शिखर धवन ने क्या कहा?

मैच के बाद कप्तान शिखर धवन ने कहा कि हम एक युवा टीम है, गेंदबाजों को गुड लेंग्थ बॉलिंग पर थोड़ा काम करने और सीखने की जरूरत है. मुझे लगता है कि हमने शॉर्ट गेंदबाजी ज्यादा की है. गेंदबाजों को थोड़ा और ज्यादा लायक होना होगा. शॉर्ट गेंद डालते हुए थोड़ा और उछाल लाना होगा. युवा गेंदबाज इस तरह के एक्सपीरियंस से सीखेंगे.

बल्लेबाजों को लेकर कही ये बात?

बल्लेबाजों को लेकर शिखर धवन ने कहा कि शुरूआती ओवरों में स्विंग और सीम कम कम होने के बाद बड़ी साझेदारी करनी होगी. विकेट में शुरूआत में थोड़ा उछाल था. लेकिन न्यूजीलैंड की पिच पर यह काफी आम है. यहां ज्यादातर बादल छाए रहते हैं. इसके अलावा शिखर धवन ने कहा कि गेंद को कहां पिच करना है और कितनी लंबाई पर गेंदबाजी करनी है. ये सब आसान चीज है. लेकिन युवा गेंदबाज अभी दबाल को भी संभालना सीख रहे हैं.

बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया तैयार

जल्द ही भारत बांग्लादेश के साथ सीरीज खेलने वाला है. इस सीरीज में शिखर धवन कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप देंगे. 2023 के वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया तैयार हो रही है. शिखर धवन ने कहा कि बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी. विश्व कप की तैयारियों के लिए यह दौरा काफी महत्वपूर्ण होगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news