दानिश आज़ाद के बाद मौलाना राबे हसनी नदवी से मिले योगी के डिप्टी, चर्चाओं का बाजार गर्म
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1289731

दानिश आज़ाद के बाद मौलाना राबे हसनी नदवी से मिले योगी के डिप्टी, चर्चाओं का बाजार गर्म

सरकार के बड़े चेहरों का अचानक नदवा कालेज पहुंचना कई तरह की चर्चा को भी जन्म दे रहा है, हालांकि वहां के जिम्मेदारों ने इन मुलाकातों को महज़ शिष्टाचार भेंट करार दिया है. 

दानिश आज़ाद के बाद मौलाना राबे हसनी नदवी से मिले योगी के डिप्टी, चर्चाओं का बाजार गर्म

लखनऊ: भारत में मुसलमानों की सबसे बड़ी संस्था ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष से मिलने इन दिनों बीजेपी के कई बड़े नेता पहुंच रहे हैं. बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी से गुरुवार देर शाम सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दारुल उलूम नदवातुल उलेमा पहुंचकर शिष्टाचार मुलाकात की. इससे पहले प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भी नदवा पहुंचकर कर मौलाना से मुलाकात की थी.

मुलाकात से चर्चाओं का बाजार गर्म

सरकार के बड़े चेहरों का अचानक नदवा कालेज पहुंचना कई तरह की चर्चा को भी जन्म दे रहा है, हालांकि वहां के जिम्मेदारों ने इन मुलाकातों को महज़ शिष्टाचार भेंट करार दिया है. गुरुवार को लखनऊ स्थित नदवा कालेज पहुंचे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मौलाना राबे हसनी नदवी का हाल चाल जाना और अपने लिए दुआ की गुजारिश की. 

मुलाकात के दौरान शुरू हुई अज़ान

जानकारी के मुताबिक डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मगरिब यानी शाम की नमाज़ के वक्त पहुंचे थे. इस दौरान मगरिब की अज़ान होने लगी और कुछ मिनट ही मुलाकात चल सकी. लेकिन इस दौरान डिप्टी सीएम ने मौलाना राबे हसनी नदवी से उनके तबीयत की जानकारी ली. इससे पहले योगी सरकार के मंत्री दानिश आज़ाद ने भी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष और प्रसिद्ध धर्मगुरु मौलाना राबे हसनी से नदवा कालेज जाकर मुलाकात की थी.

यूपी में मुसलमानों को लेकर सियासत रहती है गर्म

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सियासत में मुसलमानों का एक बड़ा योगदान रहता है और सियासत का कोई भी पहलू मुसलमानो से जोड़कर जरूर देखा जाता है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसमंदा मुसलमानों को लेकर फिक्र और दूसरी तरफ करीब आता नगर निकाय और 2024 लोकसभा चुनाव भी चर्चा का बाज़ार गर्म करने वाला है. हालांकि नेताओं का नदवा कालेज पहुंचकर मौलाना राबे हसनी नदवी से मुलाकात करना कोई नया नहीं है. पहले भी तमाम सियासी कद्दावर नेता नदवा पहुंचकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष से मुलाकात कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Al Zawahiri Death: "जवाहिरी मारा गया तो कहां गया उसका शव", तालिबान बोला अब हम करेंगे ये काम

ये वीडिये भी देखिए: Azadi ka Amrit Mahotsav 2022: अंग्रेजों से मिली आजादी के जश्न में महात्मा गांधी क्यों नहीं हुए थे शामिल? VIDEO

Trending news