Aam Chunav 2024: कांग्रेस को मनाने के लिए अखिलेश बेकरार; अब 17 सीटों की पेशकश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2118299

Aam Chunav 2024: कांग्रेस को मनाने के लिए अखिलेश बेकरार; अब 17 सीटों की पेशकश

Aam Chunav 2024: कांग्रेस के पूर्व चीफ राहुल गांधी की अगुआई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी से गुजरेगी, जिसके बाद वह रायबरेली में दाखिल होगी. सपा चीफ अखिलेश यादव ने पहले कहा था कि वह रायबरेली में राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे.

Aam Chunav 2024: कांग्रेस को मनाने के लिए अखिलेश बेकरार; अब 17 सीटों की पेशकश

Aam Chunav 2024: समाजवादी पार्टी ने यूपी में कांग्रेस को आखिर में 17 लोकसभा सीट की पेशकश की है, जिससे रायबरेली में लोकसभा सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के शामिल होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

सपा ने 17 सीट की पेशकश
सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हमने कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट की लास्ट पेशकश की है. इस पेशकश पर उसकी (कांग्रेस की) स्वीकृति के आधार पर रायबरेली में न्याय यात्रा में अखिलेश यादव का शामिल होना निर्भर करेगा.” हालांकि, उन्होंने उन सीट के नाम बताने से इनकार किया, जिनकी पेशकश कांग्रेस को की गई है.

रायबरेली में दाखिल होगी न्याय यात्रा
कांग्रेस के पूर्व चीफ राहुल गांधी की अगुआई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी से गुजरेगी, जिसके बाद वह रायबरेली में दाखिल होगी. सपा चीफ अखिलेश यादव ने पहले कहा था कि वह रायबरेली में राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. कांग्रेस ने कल रात अमेठी में एक बयान जारी कर कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अमेठी में इस यात्रा में मौजूद रहेंगे.

सपा ने पहले 11 सीट की थी पेशकश
इससे पहले, सपा ने मुल्क की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 11 सीट की पेशकश की थी, जबकि कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने ज्यादा सीट की मांग की है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी को करीब दो दर्जन सीट दी जानी चाहिए, जहां 2009 के लोकसभा इलेक्शन में उसने जीत हासिल की थी. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में साझीदार हैं. कांग्रेस ने पिछली बार उत्तर प्रदेश में एकमात्र रायबरेली की सीट जीती थी. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीट हैं.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news