दिल्ली-पंजाब के बाद अब इस राज्य को फतह करने की तैयारी में AAP; टेंशन में आईं सभी पार्टियां!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2400206

दिल्ली-पंजाब के बाद अब इस राज्य को फतह करने की तैयारी में AAP; टेंशन में आईं सभी पार्टियां!

Jammu and Kashmir Election: जम्मू व कश्मीर में चुनाव होने वाले हैं. इस बार आम आदमी पार्टी भी यहां से अपनी किस्मत आजमा रही है. आप ने यहां अपने 7 उम्मीदवार उतारे हैं. इसके अलावा 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

दिल्ली-पंजाब के बाद अब इस राज्य को फतह करने की तैयारी में AAP; टेंशन में आईं सभी पार्टियां!

Jammu and Kashmir Election: फयाज अहमद सोफी: आम आदमी पार्टी (AAP) बहुत ही कम वक्त में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही. 'आप' ने पहले दिल्ली में सरकार बनाई. इसके बाद पंजाब में. अब 'आप' हाल ही में जम्मू व कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने की फिराक में है. यही वजह है कि 'आप' अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. जम्मू व कश्मरी में 18 और 25 सितंबर, इसके साथ 1 अक्टूबर को विधानसभा इलेक्शन होने हैं. चुनाव नतीजों का ऐलान 4 अक्टूबर को होगा.

आप के स्टार प्रचारक
जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पेशे नजर आम आदमी पार्टी 'आप' भी पूरी तरह तैयार है. 'आप' ने जम्मू व कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. लिस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं. आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान के अलावा पार्टी नेता मनीष सिसोदिया, दिल्ली की मंत्री आतिशी, आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह, गोपाल राय और सांसद राघव चड्ढा के नाम भी 40 प्रचारकों की सूची में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: और ज्यादा ताकतवर हुए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल; केंद्र ने दी ये शक्तियां

जम्मू व कश्मीर में चुनाव
लिस्ट में मंत्री सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, एनडी गुप्ता, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, बलकार सिंह और ओमप्रकाश खजुरिया सहित अन्य नाम शामिल हैं. आपको बता दें कि आर्टिकल 370 हटने के बाद ये पहला मौका है जब जम्मू व कश्मीर में विधानसभा का चुनाव हो रहा है. आम आदमी पार्टी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा की 7 सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जम्मू व कश्मीर में 3 फेज में चुनाव कराए जाएंगे. 18 सितंबर को पहले चरण के चुनाव के लिए वोटिंग होगी. वहीं, दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर को होगा, तीसरे चरण के लिए 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी, वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी.

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार
पुलवामा से फयाज अहमद सोफी, राजपोरा से मुद्दसिर हसन, देवसर से शेख फ़िदा हुसैन, दोरू से मोहसिन शफकत मीर, डोडा से मेहराज दीन मलिक, डोडा वेस्ट से यासिर शफी मट्टो और बनिहाल से मुदस्सिर अजमत मीर.

Trending news