खिलाड़ियों के साथ शोषण मामले में बड़ा एक्शन! पुलिस ने उठाया बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1665682

खिलाड़ियों के साथ शोषण मामले में बड़ा एक्शन! पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

कुश्ती महासंघ की 7 मिहलाओं ने यौन शोषण का इल्जाम लगाया है. इस मामले में पुलिस ने WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

खिलाड़ियों के साथ शोषण मामले में बड़ा एक्शन! पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाड़ी एक बार फिर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. उनका इल्जाम है कि उनका शोषण किया जा रहा है. संघ की 7 औरतों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शारीरिक शोषण की शिकायत की थी जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. महिलाओं ने कनॉट प्लेस थाने में केस दर्ज कराया है. पुलिस ने इस मामले में खेल मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है. इस मामले पर पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है. इलजाम से जुड़े तथ्यों को इकट्ठा किया जा रहा है. 

दबाव में थे जांच कमेटी के लोग

जी मीडिया से खास बातचीत में पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि "जांच कमेटी में जो लोग थे वो वही रखे गए थे जो पहले से दबाव में थे. सेक्सुअल हैरेसमेंट के सवाल बिना किसी लीगल व्यक्ति की उपस्थिति में पूछे गए उसका क्या मतलब हुआ? जांच कमेटी की रिपोर्ट क्या आया हमें कुछ नहीं बताया गया, कोई फोन उठाने तक को तैयार नहीं. अगर कोई FIR नहीं होती है तो अब हम न्यायालय का रास्ता देखेंगे, लीगली जो संभव होगा वो करेंगे."

यह भी पढ़ें: 7 महिला पहलवानों ने लगाया शोषण का आरोप, जंतर-मंतर पर फिर इकट्ठा हुए पहलवान

किसी का फोन नहीं आया

बजरंग पुनिया ने आगे कहा कि "हमारे पास किसी का फोन नहीं आया. मंत्रालय में कोई फोन नहीं उठा रहा. अब हम किसी से मिलने नहीं जाएंगे. जिसको आना हो बात करनी हो यहीं जंतर मंतर पर मीडिया के सामने करे."

धरने पर बैठे पहलवान

ख्याल रहे कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पहलवान एक बार फिर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए हैं. उनका इल्जाम है कि उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है. उनका कहना है कि वह चाहते थे कि गलत हाथों से निकाल कर संघ को सही हाथों में किया जाए लेकिन उनके साथ ऐसे हालात पैदा किए जा रहे हैं कि वह खुद ही संघ छोड़ दें. उन्होंने पुलिस पुलिस वालों पर भी धक्का मुक्की करने का इल्जाम लगाया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news