हिमाचल प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, मारे गए कश्मीर के 5 मजदूर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1994761

हिमाचल प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, मारे गए कश्मीर के 5 मजदूर

Accident News: हिमाचल प्रदेश के एक हादसे में जम्मू व कश्मीर के 5 जवानों की मौत हो गई है. पांचों मजूदर मुस्लिम हैं. इस हादसे पर जम्मू व कश्मीर के राज्यपाल ने दुख जताया है.

हिमाचल प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, मारे गए कश्मीर के 5 मजदूर

Accident News: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के सुन्नी के निकट सोमवार सुबह एक वाहन के खाई में गिर जाने से जम्मू कश्मीर के छह मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह हादसा यहां से लगभग 35 किलोमीटर दूर कुधारघाट में हुआ, जब पिकअप ट्रक के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया. पुलिस ने बताया कि हादसे में छह अन्य लोग घायल भी हुए हैं. 

वाहन में सवार थे 12 श्रमिक
उसने बताया कि इस वाहन में 12 श्रमिक सवार थे जो हिमाचल प्रदेश में मजदूरी करते थे. इनमें से नौ जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के थे. पुलिस ने बताया कि सभी श्रमिक सुन्नी से मंडी जा रहे थे, इसी दौरान यह दुर्घटना हुई. पुलिस ने बताया कि तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अस्पताल ले जाये जाने के बाद तीन अन्य को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. 

घायलों का हो रहा इलाज
उसने बताया कि अन्य घायलों का उपचार इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसीएच) में किया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि मृतकों की पहचान फरीद (24), गुलाब (43), सहबीर (19), तालिब (23), गुलजार (30) तथा मुश्ताक (30) के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान वाहन चालक रंजीत, असलम, तालिब हुसैन, आकाश कुमार, अजय ठाकुर और मंजूर के तौर पर की गयी है. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. 

राज्यपाल ने दुख जताया
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया. सिन्हा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “शिमला में दुखद सड़क दुर्घटना से दुखी हूं, जिसमें कुलगाम के छह निवासियों की जान चली गई. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” उन्होंने कुलगाम के उपायुक्त को मृतकों के परिजनों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता और कुलगाम के पूर्व विधायक एम वाई तारिगामी ने पीड़ितों के लिए पर्याप्त मुआवजे की मांग करते हुए प्रभावित लोगों के परिवारों के प्रति एकजुटता प्रकट की. 

अल्ताफ बुखारी ने किया ट्वीट
जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता अल्ताफ बुखारी ने भी मजदूरों के निधन पर शोक व्यक्त किया. वहीं शिमला में जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मजदूरों की मौतों पर दुख व्यक्त किया और जिले के अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत प्रदान करने और घायलों को सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया.

Trending news