पांच पुलिस वालों ने चुराई लाखों की शराब? पुलिस वालों ने ही की बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1967102

पांच पुलिस वालों ने चुराई लाखों की शराब? पुलिस वालों ने ही की बड़ी कार्रवाई

Gujarat News: गुजरात में चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पुलिस वाले ने ही चोरी की है. पुलिस वाले ने शराब की बोतलें और पंखे चुराए हैं. इस मामले में 5 पुलिस वालों को गिरफ्तार किया गया है.

पांच पुलिस वालों ने चुराई लाखों की शराब? पुलिस वालों ने ही की बड़ी कार्रवाई

Gujarat News: गुजरात के महिसागर जिले के एक पुलिस स्टेशन से 1.97 लाख रुपये मूल्य की 125 शराब की बोतलें और 15 टेबल पंखे चोरी करने के इल्जाम में एक सहायक उप-निरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है. पुलिस उपाधीक्षक पीएस वलवी ने बताया कि शराब की बोतलें और पंखे खानपुर तालुका के बाकोर पुलिस स्टेशन में महिला लॉक-अप में रखे गए थे.

वलवी ने कहा, "बकोर पुलिस ने एक शख्स से 482 बोतल शराब (आईएमएफएल) और 75 टेबल फैन जब्त किए थे. ये शख्स टेबलल फैन के पीछे शराब की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था." ऐसी वस्तुओं को रखने के लिए बना कमरा भरा हुआ था, उन्हें महिला लॉक-अप में रखा गया था."

सीनियर अफसरों के निरीक्षण दौरे से पहले, पुलिस अधिकारियों को जब्त किए गए सामानों का रिकॉर्ड देने और पुलिस स्टेशन को साफ-सुथरा रखने के लिए कहा गया था. अधिकारी ने कहा, हालांकि, लॉक-अप की सफाई के दौरान आईएमएफएल की बोतलों और पंखों के खाली या टूटे हुए बक्से पाए गए.

निरीक्षण करने पर, यह पता चला कि 1.97 लाख रुपये की 125 आईएमएफएल बोतलें और 40,500 रुपये के 15 पंखे गायब थे, जिसके बाद 13 नवंबर को एक FIR दर्ज की गई थी.

FIR के मुताबिक, एएसआई अरविंद खांट जब ड्यूटी पर थे तब उन्होंन 25 अक्टूबर की रात को चोरी की योजना बनाई. उसकी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गईं.

FIR में कहा गया है कि सीसीटीवी फुटेज में खांट को हेड कांस्टेबल ललित परमार के साथ रात करीब 10 बजे लॉक-अप में प्रवेश करते और कुछ शराब की बोतलें लेकर बाहर आते हुए दिखाया गया है. यह भी इल्जाम लगाया गया कि खांट ने कुछ देर के लिए सीसीटीवी कैमरे भी बंद कर दिये.

वाल्वी के मुताबिक, खांट, परमार और तीन अन्य पुलिसकर्मियों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 380 (चोरी) और अन्य प्रासंगिक अपराधों के तहत गिरफ्तार किया गया. छठा आरोपी, एक स्थानीय व्यक्ति जिसने कथित तौर पर उनकी मदद की थी, फरार था.

Trending news