J&K: राजौरी में बड़ा हादसा, आतंकवादियों के विस्फोट में 5 जवान शहीद
Advertisement

J&K: राजौरी में बड़ा हादसा, आतंकवादियों के विस्फोट में 5 जवान शहीद

Jammu and Kashmir News: जम्मू व कश्मीर के राजौरी इलाके में 3 मई को तलाशी अभियान शुरू किया गया. इसके बाद आज आतंकवादियों की तरफ से किए गए हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं. 

J&K: राजौरी में बड़ा हादसा, आतंकवादियों के विस्फोट में 5 जवान शहीद

Jammu and Kashmir News: जम्मू व कश्मीर के राजौरी में बड़ा हादसा हुआ है. यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के दरमियान मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए हैं. मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 4 लोग घायल भी हो गए हैं. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह आतंकवादी उसी समूह से ताल्लुक रखते हैं जिन्होंने 20 अप्रैल को घात लगाकर एक ट्रक पर हमला कराया था जिसमें 5 सैनिक मारे गए थे और एक दूसरा घायल हो गया था. 

हमले में एक अफसर के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी है. आरमी के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक "राजौरी सेक्टर में चल रहे ऑपरेशन में, तीन सैनिक, जो सुबह गंभीर रूप से घायल हुए थे उनकी मौत हो गई है. ऑपरेशन अभी भी जारी है." उन्होंने आगे कहा कि "राजौरी सेक्टर में चल रहे इस अभियान के दौरान भारतीय सेना के पांच जवानों ने अपनी जान निछावर कर दी."

यह भी पढ़ें: Morena Killing: पुरानी रंजिश में एक ही परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या

सूत्रों के मुताबिक पांच बहादुर सैनिकों में से चार सैनिक 9 पैरा एसएफ और एक आरआर से थे. घायल अधिकारी मेजर रैंक के अधिकारी हैं. उनका ऊधमपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि एक गुफा के अच्छी तरह से घात लगाकर हमला किया गया. आतंकवादियों में हमले को अंजाम देने के लिए आईईडी लगया था. आईईडी ब्लास्ट के बाद जवानों पर फायरिंग की गई. 9 पैरा एसएफ के कमांडो के अलावा, CRPF के जवान और जम्मू व कश्मीर पुलिस के खास अभियान समूह भी ऑपरेशन में शामिल थे. 

इससे पहली आर्मी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि "फिछले महीने जम्मू के भाटा धुनियां के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के एक समूह के खात्मे के लिए लगातार खूफिया जानकारी की बुनियाद पर अभियान चला रहे थे."

बयान में आगे कहा गया कि "खुफिया जानकारी की बुनियाद पर तीन मई को अभियान शुरू किया गया. शुक्रवार को 7.30 बजे एक गुफा में आतंकवादियों को घेरा गया. इसके जवाब में आतंकवादियों ने विस्फोट कर दिया. सेना की टीम में शामिल दो सैन्यकर्मी मौके पर ही शहीद हो गए और एक अधिकारी समेत चार जवान घायल हो गए." फिलहाल राजौरी इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा बाधित है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news