दिल्ली में बारिश ने मचाया कोहराम, डायवर्ट करनी पड़ीं इतनी फ्लाइट्स
Advertisement

दिल्ली में बारिश ने मचाया कोहराम, डायवर्ट करनी पड़ीं इतनी फ्लाइट्स

Flights Diverted Due to Rain: सोमवार की शाम को दिल्ली में हल्की बारिश हुई. इसकी वजह से यहां 16 फ्लाइट डायवर्ट करनी पड़ीं. 

दिल्ली में बारिश ने मचाया कोहराम, डायवर्ट करनी पड़ीं इतनी फ्लाइट्स

Flights Diverted Due to Rain: राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के कारण सोमवार को शाम 6 बजे से 8 बजे के बीच दिल्ली जाने वाली सोलह उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. 16 उड़ानों में से 10 को जयपुर, तीन को लखनऊ, एक को अहमदाबाद और दो को अमृतसर डायवर्ट किया गया. इसके अलावा, एयरलाइन के सोशल मीडिया हैंडल के अनुसार, दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम और हवाई यातायात की भीड़ के कारण गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली विस्तारा की उड़ान को भी जयपुर डायवर्ट कर दिया गया.

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सोमवार शाम को हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान का स्तर कुछ डिग्री नीचे आ गया. हालांकि, दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर भारत में तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट का अनुमान लगाया है, जो आने वाले दिनों में सर्दी बढ़ने का संकेत है.

मौसम विभाग ने 28 नवंबर से दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में कोहरे में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की है. 

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा कि दिल्ली में फिलहाल बादल छाए हुए हैं और यह अगले 12-18 घंटों तक जारी रहेगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 25 डिग्री सेल्सियस और 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

जेनामणि ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा. "राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम फिलहाल बादल छाए हुए हैं और अगले 12-18 घंटों तक बने रहेंगे. रात में तापमान 2 से 3 डिग्री तक कम होने का अनुमान है, और दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश में कोहरा बढ़ने की उम्मीद है." हरियाणा और पंजाब में 28 नवंबर से कोहरा बढ़ेगा."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news