राम मंदिर रैली के दौरान मुंबई के मीरा रोड में दो ग्रुपों में झड़प, 13 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2073866

राम मंदिर रैली के दौरान मुंबई के मीरा रोड में दो ग्रुपों में झड़प, 13 गिरफ्तार

Mumbai News: राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मुंबई में दो समुदायों में झड़प हो गई. यह झड़प रैली निकालने के दौरान हुई. पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

राम मंदिर रैली के दौरान मुंबई के मीरा रोड में दो ग्रुपों में झड़प, 13 गिरफ्तार

Mumbai News: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से एक दिन पहले शाम को मुंबई के पास मीरा रोड पर दो समुदायों के बीच झड़प हुई. इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के निर्देश पर हुई. मामले में दूसरे संदिग्धों की पहचान की जा रही है.

उपमुख्यमंत्री दी हिदायत
मामले में गिरफ्तारी के बाद उपमुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कहा, "मीरा-भायंदर के नयानगर इलाके में हुई घटना की पूरी जानकारी कल रात ही ली गई है. मैं सोमवार सुबह 3.30 बजे तक मीरा-भायंदर पुलिस कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में था. पुलिस को मुल्जिमों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है. इस मामले में अब तक 13 आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर दूसरे मुल्जिमों की पहचान करने का सिलसिला जारी है. महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को बाधित करने की किसी भी कोशिश को बश्त नहीं किया जाएगा."

रविवार को हुआ विवाद
पुलिस उपायुक्त जयंत बाजबले के मुताबिक, "रविवार रात करीब 11 बजे दोनों समुदायों के बीच संघर्ष तब शुरू हुआ, जब हिंदू समुदाय के कुछ लोग मीरा रोड से सटे नया नगर इलाके में 3-4 गाड़ियों में नारे लगा रहे थे."

13 लोग हिरासत में
उन्होंने कहा, "कुछ ही देर बाद हिंदू समुदाय और मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों के बीच बहस शुरू हो गई. स्थिति बिगड़ती देख पुलिस की गाड़ी तुरंत मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया."

5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
अधिकारी ने कहा, "हालात को काबू में कर लिया गया है और इलाके में फ्लैग मार्च किया गया. नया नगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उन्हें गिरफ्तार किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है."

Trending news