इन लोगों की कब्रगाह बनी पटाखा फैक्ट्री, तमिलनाडु में एक झटके में गई 11 लोगों की जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1919870

इन लोगों की कब्रगाह बनी पटाखा फैक्ट्री, तमिलनाडु में एक झटके में गई 11 लोगों की जान

Tamil Nadu Blast: तमिलनाडू में दो फैक्ट्रियों में धमाका होने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है. तमिलनाडु में एक महीने में कई पटाखा फैक्ट्रियों में धमाका हुआ है, जिसमें 30 लोग मारे गए हैं.

इन लोगों की कब्रगाह बनी पटाखा फैक्ट्री, तमिलनाडु में एक झटके में गई 11 लोगों की जान

Tamil Nadu Blast: तमिलनाडु के शिवकाशी में मंगलवार को दो अलग-अलग पटाखा फैक्ट्रियों में विस्‍फोट होने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. पुलिस ने बताया कि मृतकों में छह महिलाएं हैं. मृतकों की पहचान को लेकर जांच प्रक्रिया जारी है. एक हफ्ते पहले शिवकाशी में एक पटाखा इकाई में विस्फोट से सात लोगों की जान चली गई थी और पिछले 15 दिनों में पटाखा विस्फोट की पांच अलग-अलग घटनाओं में 30 लोगों की जान चली गई है. शिवकाशी को भारत की पटाखा राजधानी के रूप में जाना जाता है, जिसका सालाना कारोबार लगभग 6,000 करोड़ रुपये है.

मृतकों की नहीं हुई पहचान

एक सीनियर पुलिस अफसर के मुताबिक पुलिस, दमकल एवं बचाव सेवा कर्मियों और स्थानीय लोगों ने मिलकर आग बुझाने और पीड़ितों को बचाने की कोशिश की. उन्होंने ताया ‘‘शिवकाशी की पटाखा फैक्टरी में अचानक हुए धमाके के बाद घटनास्थल से सात जले हुए शव मिले हैं और उनकी पहचान अब तक नहीं हो पाई है.’’ अफसर ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि मरने वाले लोग मजदूर हो सकते हैं. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से जख्मी हालत में निकाले गए तीन अन्य लोगों की भी बाद मौत हो गई. 

दूसरी घटना

पुलिस ने बताया कि पटाखा फैक्टरी में आग लगने की दूसरी घटना किचन्याकानपट्टी गांव में हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान 35 साल वेम्बु के तौर पर की गई है. पुलिस ने बताया कि दो महिला श्रमिकों को बचाया गया है और उन्हें इलाज के लिए श्रीविल्लुपुत्तुर राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया और मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया.

Trending news