इंस्टाग्राम पोस्ट की वजह से महाराष्ट्र में झड़प, एक की मौत, पुलिसकर्मी समेत तीन घायल
Advertisement

इंस्टाग्राम पोस्ट की वजह से महाराष्ट्र में झड़प, एक की मौत, पुलिसकर्मी समेत तीन घायल

Maharashtra Violence: महाराष्ट्र के अकोला में धार्मिक नेता के बारे में सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट करने से दो समुदायों में झड़प हो कई. झड़प में एक शख्स के मारे जाने की खबर है.

इंस्टाग्राम पोस्ट की वजह से महाराष्ट्र में झड़प, एक की मौत, पुलिसकर्मी समेत तीन घायल

Maharashtra Violence: महाराष्ट्र के अकोला शहर में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प में एक शख्स की मौत हो गई है. इसके अलावा एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोग घायल हो गए हैं. इसके बाद शहर के कुछ हिस्सों में आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 लागू की गई, ताकि लोगों को गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने से रोका जा सके.

इलाके में हुआ पथराव

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मोनिका राउत ने बताया कि संवेदनशील ‘ओल्ड सिटी’ इलाके में शनिवार को रात करीब साढ़े 11 बजे हुई झड़प में दो-तीन लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो जाने की आशंका है. उन्होंने बताया कि दोनों समूहों के सदस्यों ने एक दूसरे पर पथराव किया. इस दौरान कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए. इसमें एक पुलिस वैन भी क्षतिग्रस्त हुई. बताया जाता है कि एक धार्मिक नेता के बारे में इंस्टाग्राम पर अपमानजनक पोस्ट करने से विवाद शुरू हुआ था.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में सिद्धरमैया के बाद शिवकुमार होंगे CM? इन राज्यों से कांग्रेस ने लिया सबक

आंसू गैस के गोले दागे गए

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दंगाइयों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया और हालात काबू किए. स्थानीय प्रशासन ने बताया कि राज्य के उप मुख्यमंत्री और अकोला जिले के संरक्षक मंत्री देवेंद्र फडणवीस स्थिति पर नजर रख रहे हैं. फडणवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

धारा 144 लागू

जिला मजिस्ट्रेट नीमा अरोड़ा ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के चार पुलिस थाना क्षेत्रों में CRPC की धारा 144 लागू करने का आदेश दिया. राउत ने बताया कि घटना के बाद शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. उन्होंने बताया कि अमरावती से राज्य रिजर्व पुलिस के एक हजार कर्मियों को अकोला शहर में तैनात किया गया है. राउत ने नागरिकों से अपील की कि वे घबराए नहीं और किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें.

Zee Salaam Live TV:

Trending news