Gaza War Update: गजा संकट पर मिस्र का दौरा कर सकते हैं तुर्किये के राष्ट्रपति अर्दोआन
Advertisement

Gaza War Update: गजा संकट पर मिस्र का दौरा कर सकते हैं तुर्किये के राष्ट्रपति अर्दोआन

अर्दोआन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "गजा संकट पर सभी मुस्लिम देशों को एकता दिखानी चाहिए और फिलिस्तीन के साथ खड़े होना चाहिए". 

Gaza War Update: गजा संकट पर मिस्र का दौरा कर सकते हैं तुर्किये के राष्ट्रपति अर्दोआन

Erdogan's Egypt visit: तुर्किये राष्ट्रपति रेसेप तैयब अर्दोआन ने कहा है कि वह जल्द ही मिस्र की यात्रा कर सकते हैं. अपनी यात्रा में अर्दोआन गजा से घायलों को निकालने और अन्य कदमों के बारे में मिस्र के राष्ट्रपति के साथ चर्चा कर सकते हैं. अपने अलजीरिया दौरे से लोटते वक्त तुर्किये मीडिया के रिपोर्टर से बात करते हुए अर्दोआन ने इस बात का खुलासा किया. 

"इस्लामिक देशों को एकजुटता दिखानी चाहिए"
अर्दोआन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "गजा संकट पर सभी मुस्लिम देशों को एकता दिखानी चाहिए और फिलिस्तीन के साथ खड़े होना चाहिए". अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए अर्दोआन ने कहा, "मैं गाजा से घायलों को निकालने और आगे उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा करने के लिए जल्द से जल्द मिस्र का दौरा करुंगा." आपको बता दे पहले भी कई घायलों को मिस्र से इलाज के लिए तुर्किये लाया जा चुका है. 

"इजराइल को रोकने के लिए उठाएंगे कदम"
अर्दोआन ने कहा कि, "गाजा के लिए मुस्लिम वर्ल्ड को एक मुठ्ठी की तरह एकजुट होना चाहिए, एकजुट होने के बाद जो मुक्का बनकर टेबल पर पड़ेगा उसके बाद इजराइल का कब्जा या जुल्म जारी रखना संभव नहीं होगा. हमें इज़राइल को अंतरराष्ट्रीय कानून का पालन करने और उसके हमलों के लिए जवाबदेह ठहराने के लिए मजबूर करना चाहिए." उन्होंने आगे कहा उनका पहला कदम अपनी आर्थिक, राजनीतिक और कूटनीतिक ताकत का इस्तेमाल कर सीजफायर के बाद गाजा का फिर से निर्माण करना होगा.

इजराइल हमास के बीच बनी सहमती
इजराइल और हमास के बीच कतर की मध्यस्ता में बनी सहमती के बाद दोनों तरफ से बंदियों के एक्सचेंज को लेकर 4 दिन के सीजफायर पर सहमती बनी है. बता दे कि इस जंग में अब तक करीब 15 हजार लोग मारे जान जा चुकी हैं. मरने वालों में करीब 1300 इजराइली नागरिक और 13 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी हैं.

Trending news