जंग के बीच PM नेतन्याहू का बड़ा बयान; कहा- हम गाजा पर दोबारा कब्जा..
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1954030

जंग के बीच PM नेतन्याहू का बड़ा बयान; कहा- हम गाजा पर दोबारा कब्जा..

Israel Hamas War: इसराइल-हमास के बीच पिछले 34 दिनों से युद्ध जारी है. हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर हमला किया था, जिसमें 1400 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इस हमले में करीब 11 हजार लोगों की मौत हो गई है. इस बीच इसराइली पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान आया है. खबर पढ़ने नीचे स्क्रॉल करें.

जंग के बीच PM नेतन्याहू का बड़ा बयान; कहा- हम गाजा पर दोबारा कब्जा..

Israel Hamas War: हमास-इसराइल के बीच जंग पिछले 7 अक्टूबर से जारी है. इस बीच इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "हम गाजा पर दोबारा कब्जा जमाना नहीं चाहते हैं, बल्कि हम मिडिल ईस्ट को एक बेहतर भविष्य देना चाहते हैं."

गाजा को बेहतर देना चाहते हैं भविष्य

इजरायली पीएम ने एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, "हम गाजा पर कब्जा नहीं चाहते. हम गाजा पर हुकूमत भी नहीं चाहते. बल्कि हम गाजा को एक बेहतर भविष्य देना चाहते हैं. गाजा में हमारी सेना बेहतरीन काम कर रही है. गाजा के भीतर एक विश्वसनीय फोर्स होने की जरूरत है, क्योंकि हत्यारों के कत्लेआम की जरूरत है."

नेतन्याहू के तेवर पड़े नरम

कुछ दिन पहले इसराइली पीएम नेतन्याहू ने कहा था,  "हमास के साथ युद्ध खत्म होने के बाद इसराइल अनिश्चितकाल के लिए गाजा की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगा. इसे एक तरह से गाजा पर इसराइल के कब्जे की मंशा के तौर पर देखा गया था." वहीं अमेरिका भी कह चुका है कि इस युद्ध के बाद इसराइल गाजा पर कब्जा करेगा तो इसका विरोध किया जाएगा. ऐसे में नेतन्याहू के इस बयान से पता चलता है कि उनके तेवर नरम पड़े रहे हैं. 

हमास के 30 लड़ाकों को मारे गए

वहीं, इसराइली सेना का कहना है, "उनकी 7वीं बख्तबंद ब्रिगेड ने उत्तरी गाजा में हमास आउटपोस्ट और ट्रेनिंग कैंप पर हमला किया. इस दौरान हमास के दर्जनों हथियारों को जब्त किया गया और 30 लड़ाकों को मार गिराया गया है."

7 अक्टूबर से जंग जारी

इसराइल-हमास के बीच पिछले 34 दिनों से युद्ध जारी है. हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर हमला किया था, जिसमें 1400 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला हवाई हमला किया. इस हमले में गाजा पट्टी में अब तक लगभग 11 हजार लोगों की मौत हो गई है, जिसमें सबसे ज्यादा बच्चों की जान गई है. अभी भी इसराइल हमास ठिकानों को निशाना बना रहा है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news