पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमारन खान की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में पंजाब कैबिनेट ने लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2262616

पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमारन खान की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में पंजाब कैबिनेट ने लिया ये फैसला

Pakistan News:  पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ पंजाब कैबिनेट ने एक अहम फैसला लिया है. मरियम नवाज की अगुआई वाली कैबिनेट ने पूर्व पीएम के खिलाफ एक अन्य मामले में कानूनी कार्रवाई करने की मंजूरी दे दी है.

 

पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमारन खान की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में पंजाब कैबिनेट ने लिया ये फैसला

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. दरअसल, पंजाब कैबिनेट ने पूर्व पीएम और उनकी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मंजूरी दे दी है.खान और अन्य पीटीआई नेताओं पर "रियासी इदारों के खिलाफ नफरती बयान" देने का आरोप है.

प्रांतीय सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सीएम मरियम नवाज की नेतृत्व में पंजाब कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है. लाहौर में पंजाब के सूचना मंत्री अजमा बुखारी ने कहा कि गृह विभाग ने एक जांच रिपोर्ट सौंपी है जिसमें पता चला है कि PTI सदस्य "(अडियाला) जेल के अंदर और बाहर शरारत फैला रहे थे." 

आज़मा बुखारी ने आरोप लगाया कि पीटीआई ने दुष्प्रचार किया कि इमरान खान को किसी से मिलने की इजाजत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी "संगठित प्रचार के हिस्से के रूप में नफरत फैला रही है"

खान और PTI पर ये हैं आरोप
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक आज़मा बुखारी ने कहा, "मुल्क के खिलाफ उकसाना, मुल्क को अस्थिर करना, मुल्क के सरकारी संस्थानों के खिलाफ नफरत फैलाना, यही इस पार्टी का कुल एजेंडा है. उन्होंने कहा कि इमरान खान की पार्टी देश के फायदे के बारे में नहीं सोच रही है.

अपोजिशन नेता ने सेना की आलोचना की थी
पिछले हफ्ते नेशनल असेंबली में अपोजिशन के नेता ने सियासी किरदार को लेकर पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान की आलोचना की थी. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इनडायरेक्टली रूप से अपने "राजनीतिक प्रेस कॉन्फ्रेंस" पर अनुच्छेद 6 के तहत इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक के खिलाफ मुकदमा चलाने का आह्वान किया.

इससे पहले गुरुवार को कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के ऑफिस को नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में पर ध्वस्त कर दिया था. इस कार्रवाई के बाद इमरान खान ने सीडीए की कड़ी आलोचना की थी. वहीं,सीडीए ने एक बयान में कहा कि भवन नियमों का उल्लंघन कर पीटीआई ने एक एक्सट्रा मंजिल का निर्माण किया था. 

 

Trending news