Pakistan News: पूर्व विदेश मंत्री के साथ पुलिस के व्यवहार से राष्ट्रपति नाराज; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2031793

Pakistan News: पूर्व विदेश मंत्री के साथ पुलिस के व्यवहार से राष्ट्रपति नाराज; जानें पूरा मामला

Pakistan News: पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अभी पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी PTI के उपाध्यक्ष हैं. वह इमरान सरकार में विदेश मंत्री थे. कुछ दिनों पहले साइफर केस में जेल में थे. 

Pakistan News: पूर्व विदेश मंत्री के साथ पुलिस के व्यवहार से राष्ट्रपति नाराज; जानें पूरा मामला

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के जेल से रिहा होने के बाद पुलिस ने उन्हें फिर गिरफ्तार कर लिया था. इस दौरान रावलपिंडी पुलिस ने उन्हें जबरन घसीटते हुए ले गई थी. इस घटना पर पाकिस्तान राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने दुख जताया है और उन्होंने ट्वीट किया है. 

सोशल मीडिया साइट एक्स पर राष्ट्रपति ने लिखा,  ''हमें ऐसा मुल्क नहीं बनना, जहां मानव अधिकारों और गरिमा को निर्दयता से रौंदा जाए. पेपर छीनने, प्रदर्शनकारियों पर क्रूरता करने और अब दो सरकारों में विदेश मंत्री रहे शख्स के साथ अशोभनीय व्यवहार करने की घटना पर अधिकारियों का ध्यान जाना चाहिए.''

आगे उन्होंने लिखा, ''ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं, जैसे तर्क देने से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि पाकिस्तान को अब बदलना ही होगा. अगर मुल्क में हम सहमति बना सकें, तो अभी शुरुआत करने से बढ़िया कोई समय नहीं है.'' 

पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अभी पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी PTI के उपाध्यक्ष हैं. वह इमरान सरकार में विदेश मंत्री थे. कुछ दिनों पहले साइफर केस में जेल में थे. सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद रिहा हुए थे. जेल से निकलने के फौरन बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान उनको पुलिस जबरन घसीटते हुए थाने ले गई. 

तोशखाना मामले में इमरान खान जेल में है बंद
पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और फवाद दोनों जेल में बंद हैं. खान तोशाखाना मामले में दोषी करार दिए गए थे. जिसके बाद इसी साल पांच अगस्त को उनको पुलिस ने गिरफ्तार किया था. तभी से वो जेल में बंद हैं. वहीं फवाद को चार नवंबर को इस्लामाबाद में एक कथित भ्रष्ट्राचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था और वो अभी भी जेल में बंद हैं. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam Live TV

Trending news