इमरान खान बन सकते हैं PM! नवाज और बिलावल के बीच तीसरी मीटिंग रही विफल, फंसा यहां पेंच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2116701

इमरान खान बन सकते हैं PM! नवाज और बिलावल के बीच तीसरी मीटिंग रही विफल, फंसा यहां पेंच

Pakistan Election Result Update: पाकिस्तान में सरकार गठन के लिए सत्ता में सीटों की तकसीम के फॉर्मूले को लेकर PML-N और PPP के बीच तीसरी मीटिंग भी बेनतीजा साबित हुई है. पाकिस्तान में गठबंधन सरकार के लिए सत्ता-बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है. दोनों पार्टियों के बीच सोमवार को एक और मीटिंग होगी.

इमरान खान बन सकते हैं PM! नवाज और बिलावल के बीच तीसरी मीटिंग रही विफल, फंसा यहां पेंच

Pakistan Politics: पाकिस्तान में सियासी हंगामा जारी है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या होने का दावा किया है क्योंकि कुछ आजाद उम्मीदवार चुनाव के बाद पीएमएल-एन में शामिल हो गए हैं. सरकार गठन के लिए सत्ता में सीटों की तकसीम के फॉर्मूले को लेकर PML-N और PPP के बीच बातचीत बेनतीजा साबित हुई है. पाकिस्तान में गठबंधन सरकार के लिए सत्ता-बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी  के बीच बातचीत नाकाम रही.

हालांकि दोनों पार्टियों ने इस बातचीत में कई अहम बातों पर गौर करने का दावा किया. एक खबर में यह जानकारी दी गई है. दोनों पार्टियों की संपर्क एवं समन्वय समितियों (सीसीसी) के बीच शनिवार को हुई तीसरी मीटिंग बेनतीजा रही और दोनों पार्टियों ने सत्ता-बंटवारे के 'फॉर्मूले' को आखिरी शक्ल देने के लिए सोमवार को एक और मीटिंग करने का फैसला किया. इस मीटिंग के बाद पीएमएल-एन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि "मजबूत लोकतांत्रिक सरकार" की जरूरत पर जोर देते हुए दोनों पक्षों के साथ बातचीत में "महत्वपूर्ण प्रगति" हुई है.

वहीं दूसरी तरफ, एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि, दोनों पार्टियों द्वारा रखे गए प्रस्तावों पर गहन चर्चा की गई, हालांकि अभी इसमें कामयाबी हासिल नहीं हुई है, लेकिन मौजूदा मामलों को अंतिम रूप देने के लिए तमाम पहलूओं पर गौर करने की जरूरत है. नवाज शरीफ की अगुवाई वाली पीएमएल-एन ने शहबाज शरीफ को पीएम ओहदे के लिए नामित किया है. पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी द्वारा समर्थित उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली की 265 में से 93 सीटों पर जीत का परचम लहराया है. पीएमएल-एन 75 सीटों पर कामयाब हुई जबकि पीपीपी 54 सीट के साथ तीसरे पायदान पर रही. मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) भी 17 सीट के साथ समर्थन देने के लिए तैयार हो गई है. सरकार बनाने के लिए 266 में से 133 सीट की जरूरत है.

Trending news